सलमान खान को धमकी- '5 करोड़ दो, वर्ना बाबा सिद्दीकी से भी बुरा हाल करेंगे'

12:09 pm Oct 18, 2024 | सत्य ब्यूरो

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य ने मुंबई ट्रैफिक पुलिस को धमकी भरा संदेश भेजा है, जिसमें गैंगस्टर के साथ लंबे समय से चले आ रहे झगड़े को निपटाने के लिए एक्टर सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की मांग की गई है। संदेश में चेतावनी दी गई है कि अगर सलमान ने पैसा नहीं दिया तो उनका अंजाम महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगा। बाबा सिद्दीकी की हाल ही में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने जिम्मेदारी ली है।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस को मिले संदेश में कहा गया है-  "अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे। इसे हल्के में न लें, नहीं तो सलमान खान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर की जाएगी।"

इन धमकियों के बीच, सलमान खान को Y+ सुरक्षा दी गई है और गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भारी पुलिस तैनाती की गई है। मुंबई पुलिस ने चेहरे की पहचान तकनीक से लैस आर्टिफिशल इंटेलीजेंस वाले हाई रिज़ॉल्यूशन वाले सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं।

सलमान खान के करीबी दोस्त एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (66) की 12 अक्टूबर को मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य साजिशकर्ता शुभम लोनकर को बताया जा रहा है जो फरार है। शुभम लोनकर ने ही सोशल मीडिया पर लिखा था कि हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह है।

पिछले कुछ महीनों में सलमान खान बिश्नोई गिरोह से बार-बार धमकियों का सामना करना पड़ा है। बाबा सिद्दीकी की हत्या 14 अप्रैल को दो शूटरों द्वारा सलमान के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के बाहर पांच राउंड फायरिंग करने के कुछ महीने बाद हुई है। दरअसल, विवाद के केंद्र में वो मामला है, जिसमें 1998 में कथित तौर पर सलमान ने दो काले हिरणों का शिकार किया था। मामला अदालत में है, काले हिरण को पवित्र मानने वाले समुदाय से आने वाले लॉरेंस बिश्नोई ने अभिनेता से बदला लेने की शपथ ली है। हालांकि जानवर को कथित तौर पर मारने के बदले इंसान की हत्या की बात सुनकर अटपटी लगती है। लेकिन भारत में कथित गौ तस्करों की लिंचिंग आम बात है।

जेल में बंद होने के बावजूद, बिश्नोई कथित तौर पर अपने विशाल नेटवर्क के माध्यम से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला सहित कई हाई-प्रोफाइल लोगों की हत्याओं को अंजाम देने में कामयाब रहा है। लेकिन स्पष्ट तौर पर कनाडा सरकार ने उसके गिरोह का नाम लेते हुए कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के लोगों ने कनाडा में भारत विरोधी अलगाववादी सिख नेता की हत्या की है। इस आरोप का भारत ने खंडन किया है। लेकिन कनाडा ने सबूत होने का दावा किया है। भारत में सोशल मीडिया पर तमाम हिन्दू संगठन, समर्थक और गोदी मीडिया का बड़ा हिस्सा लॉरेंस बिश्नोई को हीरो की तरह पेश कर रहा है।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता। सूचना ये हैं कि वो जेल में पूरे ऐशो आराम से है। उससे किसी राज्य की पुलिस पूछताछ नहीं कर सकती। उसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी। मुंबई पुलिस ने कम से कम आधा दर्जन बार अब तक गृह मंत्रालय से अनुमति मांग चुकी है लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चुप्पी साध रखी है। मुंबई पुलिस का मानना है कि लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद ही इस सारे प्रकरण का खुलासा हो सकता है।