पुलिस नहीं बचाएगी, हिन्दू अपने घरों में बोतल और तीर रखेंः साक्षी

03:40 pm Apr 24, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को सोशल मीडिया पर भड़काने वाला बयान दिया। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि जनता अपने घरों या पड़ोस में हमला करने के लिए लोगों की भीड़ आने की स्थिति में अपने घरों को 'कोल्ड ड्रिंक की बोतलों और तीरों' से लैस कर लें। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पुलिस उन्हें बचाने नहीं आएगी और इसलिए उन्हें खुद तैयार रहना चाहिए।

विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने फेसबुक पर लिखा, 'अगर ये भीड़ अचानक आपकी गली, मोहल्ले या घर में आ जाए तो इसका उपाय है... कोल्ड ड्रिंक के एक या दो डिब्बे और कुछ तीर ले लो।

अपने संदेश के साथ, उन्होंने लाठियों से लैस एक सड़क पर उतरते लोगों की भीड़ की एक तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर में मुसलमानों की भीड़ को लाठियों से लैस दिखाया गया है। जाहिर है यह बयान देश के बहुसंख्यकों को संबोधित किया गया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीर भारत की नहीं लगती है। इस तस्वीर का संबंध बांग्लादेश से हो सकता है। साक्षी ने फेसबुक पोस्ट में यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने यह फोटो किस जगह की लगाई है। उन्होंने कहा, पुलिस आपको बचाने नहीं आएगी, बल्कि खुद को बचाने के लिए छिप जाएगी। इन लोगों के 'जिहाद' करने और जाने के बाद पुलिस लाठियां लेकर आएगी और सब कुछ खत्म होने के बाद जांच कमेटी बनाएगी।

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज की पोस्ट दिल्ली के जहांगीरपुरी में पिछले हफ्ते हुई सांप्रदायिक झड़प के बाद आई है। इससे पहले रामनवमी के मौके पर कई राज्यों से सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आ चुकी हैं। साक्षी का बयान सरासर भड़काने वाला है। यूपी में बीजेपी का शासन है, देखना है कि पुलिस कोई केस दर्ज करती है या नहीं।