चुनावी बिगुलः युवा मोर्चा कार्यकर्ता कल से ग्राम संपर्क यात्रा पर

08:02 am Jan 19, 2023 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के बाद पार्टी से जुड़े युवा संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा ने गांवों में जाने की घोषणा कर दी है। यह कार्यक्रम कल शुक्रवार से शुरू हो रहा है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने युवा मोर्चा को गांव-गांव पहुंचने का निर्देश दिया था।

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। ग्राम संपर्क यात्रा का ऐलान तेजस्वी सूर्या ने किया है। तेजस्वी सूर्या इस समय एक फ्लाइट में इमरजेंसी दरवाजा खोलने के आरोपों में घिरे हैं। हालांकि उन्होंने इसके लिए खेद भी जताया है। इसके अलावा भी तेजस्वी सूर्या कई विवादों में घिरे रहे हैं। समझा जाता है कि गांवों में बीजेपी का चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए इस यात्रा का आयोजन किया गया है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक युवा मोर्चा 20 जनवरी से ग्राम संपर्क यात्रा शुरू करने जा रहा है। संगठन के युवा कार्यकर्ता पीएम मोदी द्वारा किए गए अभूतपूर्व विकास के बारे में बताने के लिए गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा के सीमावर्ती गांवों में जाएंगे।

एनडीटीवी को सूत्रों ने बताया कि गांवों में युवाओं से उनके सामाजिक आर्थिक विकास के मुद्दों पर बात की जाएगी और छोटी-छोटी सभाएं भी होंगी। गांवों के युवकों से सुझाव और भागीदारी मांगी जाएगी। उन्हें जी 20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने को कहा जाएगा।

पीएम मोदी ने सीमावर्ती गांवों के बीच बेहतर संपर्क के लिए ग्राम संपर्क पर जोर दिया है। पीएम मोदी ने युवा मोर्चा से कहा कि गांव के युवकों के मुद्दों का समाधान करना, उनकी शिकायतों को सुनना, उनके साथ मेलजोल बढ़ाना और उनकी संस्कृति को जानना भी जरूरी है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर पर कहा, भाजयुमो की सीमावर्ती ग्राम संपर्क यात्रा 20 जनवरी से शुरू होगी। हमारे युवा कार्यकर्ता गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा के सीमावर्ती गांवों में स्टडी करने जाएंगे। मोदी सरकार ने अभूतपूर्व विकास किया है, वहां के युवाओं से सामाजिक आर्थिक विकास के मुद्दों पर बात करेंगे।