नूपुर विवाद: आज देशभर में प्रदर्शन करेगा बजरंग दल

06:57 am Jun 16, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा की गई विवादित टिप्पणियों के बाद बजरंग दल मैदान में उतरने जा रहा है। बजरंग दल ने एलान किया है कि 16 जून को वह देशभर में प्रदर्शन करेगा। इस दौरान देशभर के जिला मुख्यालयों में धरने दिए जाएंगे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। 

बता दें कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद से ही मुस्लिम समुदाय देशभर में प्रदर्शन कर रहा है। मुस्लिम समुदाय की मांग है कि इन दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 

हालांकि बीजेपी ने दोनों नेताओं पर कार्रवाई की है लेकिन मुस्लिम समुदाय इससे संतुष्ट नहीं है।

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने बजरंग दल के प्रदर्शन का एलान करते हुए कहा है कि जिन लोगों ने बीते दिनों हिंसा की है और लोगों को भड़काया है, उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि टिप्पणियों के लिए जिन लोगों को धमकियां मिल रही हैं उन्हें सुरक्षा दी जाए। 

बता दें कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को विवादित टिप्पणियों के बाद से ही धमकियां मिल रही हैं। नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा दी है जबकि नवीन जिंदल के परिवार को दिल्ली छोड़कर जाना पड़ा है। दोनों नेताओं ने कहा है कि उनके परिवार को और उन्हें लगातार जान से मार डालने की धमकियां मिल रही हैं।

हिंसक प्रदर्शन

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्पणियों के बाद 3 जून को कानपुर से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला उत्तर प्रदेश के कई शहरों में पहुंचा। रांची में हुए हिंसक प्रदर्शनों में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि बंगाल में भी हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। 

उत्तर प्रदेश में हुए प्रदर्शनों के बाद बड़ी संख्या में लोगों की धरपकड़ की गई है और प्रयागराज में हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद के घर को भी स्थानीय प्रशासन ने गिरा दिया है। 

कुल मिलाकर देश भर का माहौल बेहद गर्म है और ऐसे में बजरंग दल के द्वारा देश भर में होने वाले प्रदर्शन को लेकर पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों को भी चौकन्ना रहना होगा।