कवि कुमार विश्वास पर हमला, पुलिस ने फिलहाल इनकार किया

01:09 pm Nov 09, 2023 | सत्य ब्यूरो

गाजियाबाद पुलिस ने कहा है कि मंचीय कवि कुमार विश्वास के काफिले पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमले के आरोप शुरुआती जांच में साबित नहीं हुए हैं। कुमार विश्वास ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसमें आरोप लगाया गया कि उनके वाहन को एक अज्ञात व्यक्ति की कार ने टक्कर मार दी, जिसने उनकी सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ और पुलिस कर्मियों पर भी हमला किया।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, 53 वर्षीय कवि ने दावा किया कि अलीगढ़ जा रहे उनके काफिले पर हिंडन पुल के पास हमला किया गया था। उन्होंने कहा कि अज्ञात कार चालक ने उनके सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे वाहन को जानबूझकर दोनों तरफ से टक्कर मारकर निशाना बनाने का प्रयास किया।

विश्वास ने कहा, "जब उस व्यक्ति को रोका गया, तो उसने न केवल यूपी पुलिस कांस्टेबल बल्कि केंद्रीय बलों के सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया।" उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

सहायक पुलिस आयुक्त (इंदिरापुरम) स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा, "हमें कुमार विश्वास से ऑनलाइन और टेलीफोन कॉल के जरिए इंदिरापुरम पुलिस स्टेशन में शिकायत मिली।" पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ ही समय बाद, डॉ. पल्लव वाजपेयी नामक शख्स ने इंदिरापुरम पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उनके वाहन को टक्कर मार दी गई और कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उन पर हमला किया।

एसीपी ने कहा, "हम दोनों शिकायतों पर गौर कर रहे हैं और प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। इस जांच के निष्कर्षों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।" हालांकि, गाजियाबाद पुलिस ने बाद में कहा कि वे प्रारंभिक जांच के दौरान विश्वास द्वारा लगाए गए आरोपों की सत्यता स्थापित कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित एक वीडियो में, डॉक्टर ने आरोप लगाया कि विश्वास के काफिले में यात्रा कर रहे सुरक्षाकर्मियों ने उनकी पिटाई की। उनके चेहरे और कोहनी पर चोट के निशान हैं। वाजपेयी ने घटना के बारे में अपना विवरण देते हुए कहा कि सुरक्षा कर्मियों के साथ एक वाहन ने उनके वाहन को जबरन रोका और उनके साथ मारपीट की।