एक और भारतीय छात्र चंदन जिन्दल की यूक्रेन में मौत, भारतीय एम्बेसी को सूचना थी, नहीं मिली मदद

09:02 pm Mar 02, 2022 | सत्य ब्यूरो

यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई। पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक भारतीय विदेश मंत्रालय ने चंदन की मौत की पुष्टि की है। 22 साल का चंदन जिन्दल पंजाब के बरनाला शहर का रहने वाला था। अभी शुरुआती सूचनाओं में कहा गया है कि उसे ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चंदन विनित्सा नैशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी का छात्र था। बता दें कि कल भी एक भारतीय छात्र के मौत की खबर आई थी। नवीन शेखरप्पा नामक यह छात्र कर्नाटक का रहने वाला था। उसकी मौत रूसे के मिसाइल हमले में हुई थी। उस समय वो किसी दुकान पर खाने-पीने का सामान लाने गया था। जब वो लाइन में लगा हुआ था, उसी समय मिसाइल हमला हुआ।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिन्दम बागती ने आज शाम को बताया कि चंदन का परिवार भी यूक्रेन में फंसा हुआ है।सोशल मीडिया से पता चला है कि तमाम लोगों ने 1 मार्च को ही चंदन जिन्दल की हालत से भारत सरकार को अवगत काराया था। जानकारी के मुताबिक चंदन को 2 फरवरी को ब्रेन हैमरेज हुआ। उसके पिता 7 फरवरी को विनित्सा (यूक्रेन) पहुंच गए थे। लोगों ने कल लिखा था कि चंदन कोमा में है। उसे यूक्रेन के पश्चिमी बॉर्डर तक ले जाने के लिए वेंटिलेटर, दो डॉक्टर और खून चढ़ाने वाले उपकरण की जरूरत एम्बुलेंस में थी। लेकिन भारतीय एम्बेसी इस परिवार की कोई मदद नहीं कर सकी। 

चंदन जिन्दल के लिए यह अपील इंस्टाग्राम पर की गई थी। विजय पटीदार नामक छात्र ने वहां से कॉपी करके इस अपील को 1 मार्च को ट्विवटर पर डाला। उन्होंने अपना ट्वीट पीएमओ इंडिया और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को भी टैग किया था।चंदन जिन्दल के बारे में और कोई सूचना मिलने पर इस खबर को अपडेट किया जाएगा।