गृह मंत्री अमित शाह फिर से एम्स में भर्ती 

08:04 am Sep 13, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शनिवार देर रात को फिर से एम्स में भर्ती कराया गया है। इससे क़रीब एक पखवाड़े पहले भी उन्हें अस्पताल में ले जाया गया था लेकिन बाद में छुट्टी दे दी गई थी। तब उन्हें कोरोना बीमारी से ठीक होने के बाद के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती काराया गया था। 

इससे पहले 2 अगस्त को अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब ट्वीट कर उन्होंने ख़ुद इसकी जानकारी दी थी कि लक्षण दिखने पर उन्होंने जाँच करवाई और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। उन्होंने यह भी कहा था कि वह डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुए। 

इस बीच 14 अगस्त को अमित शाह ने ख़ुद जानकारी दी थी कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई और डॉक्टरों की सलाह पर अब वह कुछ दिन तक होम क्वॉरंटीन में रहेंगे। कोरोना संक्रमण से ठीक होने के कुछ दिन बाद ही गृह मंत्री को कुछ दिक्कतें आ गई थीं। इसके बाद उन्हें 18 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती कराया गया। तब रिपोर्टों में कहा गया था कि अमित शाह को थकान और शरीर में दर्द जैसी शिकायतें थीं।

इस बीच 30 अगस्त को एम्स की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कोरोना के बाद के इलाज के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। वह ठीक हो चुके हैं और जल्द ही उनको छुट्टी दे दी जाएगी। 13 दिन अस्पताल में रहने के बाद उन्हें 31 अगस्त को एम्स से छुट्टी दी गई थी।