सेना का ट्रक खाई में गिरा, 16 जवानों की मौत

05:50 pm Dec 23, 2022 | सत्य ब्यूरो

सिक्किम में शुक्रवार को हुए एक बड़े हादसे में सेना का एक ट्रक खाई में गिर गया है। इसमें 16 जवानों की मौत हो गई है। मारे गए जवानों में सेना के तीन अफसर भी थे। घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह हादसे में मारे गए जवानों की मौत से बेहद आहत हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जवानों की मौत पर दुख जताया है। 

सेना की ओर से कहा गया है कि शुक्रवार सुबह तीन ट्रकों का काफिला चट्टन से थांगू की ओर चला था, उसमें से एक ट्रक खाई में गिर गया। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पूरा देश इस हादसे पर दुखी है और वह हादसे में घायल हुए जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। 

सेना की ओर से बताया गया है कि एक बेहद तीव्र मोड़ पर ट्रक ढलान में फिसल गया। इस हादसे में 4 जवान भी घायल हुए हैं। उन्हें निकालकर हवाई मार्ग से अस्पताल ले जाया गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई नेताओं ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।