+
शिवराज के चुनाव क्षेत्र बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी पर आयकर छापे

शिवराज के चुनाव क्षेत्र बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी पर आयकर छापे

आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के बुधनी में मंगलवार 17 अक्टूबर को छापे मारे। इन छापों को लेकर मध्य प्रदेश के राजनीतिक हलकों में काफी चर्चा है। बुधनी से राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ रहे हैं।

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी में आयकर विभाग ने छापा मारा है। ट्राइडेंट कंपनी में बनाए जाने वाले 75% प्रोडक्ट्स विदेश में एक्सपोर्ट किए जाते हैं। टीम ने कंपनी परिसर को सील कर दिया है। करीब 60 गाड़ियों में टीम यहां पहुंची।रेड अभी चल रही है।

जानकारी के अनुसार अफसरों ने कंपनी के दस्तावेजों को पड़ताल करने के लिए कब्जे में ले लिया है। ट्राइडेंट कंपनी द्वारा संचालित नर्मदा इन होटल में भी अधिकारियों ने दबिश दी है। टीम के साथ CISF के 50 जवान भी हैं। ट्राइडेंट कंपनी में बनाए जाने वाले 75% प्रोडक्ट्स (तौलिया, चादर) विदेश में एक्सपोर्ट किए जाते हैं।

पता चला है इनकम टैक्स टीम ने ट्राइडेंट कंपनी के देश भर में स्थित संस्थानों पर छापेमार कार्रवाई की है। ट्राइडेंट के बुधनी के अलावा लुधियाना, जालंधर सहित सभी प्लांट और दफ्तरों में एकसाथ छापा पड़ा है।

शिवराज तारीफ़ करते रहे हैंः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा क्षेत्र बुधनी की इस कंपनी के कामकाज की तारीफ़ सार्वजनिक तौर पर करते रहे हैं। इस कंपनी द्वारा स्थानीय युवाओं एवं अन्य आयु समूह के लोगों को रोज़गार देने के लिए भी शिवराज ने सार्वजनिक कार्यक्रमों में कंपनी की पीठ थपथपाई है।

कांग्रेस नेता आरोप लगाते रहे हैं कि ट्राइडेंट कंपनी में शिवराज सिंह चौहान एवं उनके नजदीकी लोगों का पैसा लगा हुआ है। हालांकि इसके प्रमाण कांग्रेस ने कभी पेश नहीं किए हैं। छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अथवा उनके किसी समर्थक या बीजेपी का कोई बयान नहीं आया है।

बीजेपी नेता के चाचा के यहाँ भी रेडः ईडी ने सोमवार को दतिया में बीजेपी नेता के चाचा के यहां रेड की थी। निकाय स्तर के पार्टी नेता को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के नजदीकी लोगों में शुमार किया जाता है। नेता के चाचा के यहां छापे से जुड़ा ब्यौरा अभी आना है। रेड को लेकर नरोत्तम मिश्रा का कोई बयान फ़िलहाल सामने नहीं आया है।

साल भर पहले की गड़बड़ियां

ट्राइड्रेंट पर छापा साल भर पुरानी वित्तीय अनियमितताओं को लेकर डालने की जानकारी सामने आयी है। मगर टाइमिंग को लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता केके मिश्रा ने चुटकी लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोकना मामा को महंगा पड़ता दिख रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें