+
कांग्रेस से जो भी जीतेगा उसे मैं बीजेपी में लाऊंगा: हिमंत बिस्वा सरमा

कांग्रेस से जो भी जीतेगा उसे मैं बीजेपी में लाऊंगा: हिमंत बिस्वा सरमा

कुछ साल पहले ही कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने फिर से विवादित बयान दिया है। जानिए, उन्होंने वोट देने को लेकर क्या कहा।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि 'कांग्रेस से जो भी जीतेगा उसे मैं बीजेपी में ले आऊंगा'। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 'कांग्रेस के प्रत्याशियों को वोट दे कर अपना वोट बर्बाद न कीजिए। जो भी कांग्रेसी गलती से जीत भी जाएँगे, वह इस्तीफ़ा देकर भाजपा में शामिल हो जाएँगे।'

लोकसभा चुनाव होने से पहले सरमा ने कांग्रेस को आगाह किया है कि राज्य में उसके सभी नहीं तो कई विजयी उम्मीदवार चुनाव बाद जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में चले जाएंगे। सरमा ने मतदाताओं को यह संदेश देने की कोशिश की कि विपक्षी पार्टी को वोट देने का कोई मतलब नहीं है। 

 - Satya Hindi

उन्होंने कहा, 'सवाल यह है कि कांग्रेस का कोई उम्मीदवार कांग्रेस में रहेगा या नहीं। अब कोई भी कांग्रेस में नहीं रहना चाहता... हर कोई बीजेपी में जाना चाहता है। इस बार अगर मैं सभी कांग्रेस उम्मीदवारों को ला सकता हूं... तो फिर कांग्रेस को वोट देने से क्या फ़ायदा होगा?' 

असम से मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव जीतने वाले नेता बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के मौजूदा उम्मीदवारों में मैं एक को छोड़कर बाकी सभी को बीजेपी में शामिल करा सकता हूं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा कि, 'प्रधानमंत्री सूर्य हैं, और हम चंद्रमा हैं'। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी नेता 'हमारे हैं... अगर हम बुलाएंगे, तो वे हमारे साथ जुड़ेंगे'।

बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा खुद कांग्रेस में रहे थे। पार्टी नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर तीखे हमले के बाद हिमंत बिस्वा सरमा 2015 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए। तब उन्हें 2001 से 2011 तक कांग्रेस की जीत की हैट्रिक के मास्टरमाइंड के रूप में देखा जाता था, लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद वह पार्टी से बाहर हो गए।

बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने वहाँ पार्टी को मज़बूत किया। पिछले विधानसभा चुनाव में सरमा ने पार्टी को ऐसी स्थिति में ला दिया कि वह सरकार बनाने की स्थिति में पहुँच गई। बीजेपी ने सीएम की कुर्सी हिमंत बिस्वा सरमा को दी। वह अब बीजेपी के स्टार प्रचारकों में हैं और विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहे हैं। वह मुस्लिम विरोधी बयानों को लेकर कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं और वह लगातार कांग्रेस पर हमलावर रहे हैं।

बहरहाल, पत्रकारों से बातचीत में सरमा ने कहा, "मोदीजी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और इस बारे में कोई सवाल नहीं है कि 'अल्पसंख्यक' और 'बहुसंख्यक' कौन है। वहां केवल 'सबका साथ सबका विकास' होगा।" 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें