हिमाचल: कुल्लू में बस खाई में गिरी, बच्चों सहित 16 की मौत

10:56 am Jul 04, 2022 | सत्य ब्यूरो

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार सुबह हुए बस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई। इसमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। बस की जो तसवीर सामने आई है उससे पता चलता है कि यह दुर्घटना कितनी खतरनाक थी। बस के परखच्चे उड़ गए हैं। 

कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि बस सोमवार सुबह सैंज इलाके में जा रही थी लेकिन 8:30 बजे के आसपास यह बस जांगला गांव के नजदीक एक खाई में गिर गई। दुर्घटना का पता चलते ही जिला प्रशासन के तमाम आला अधिकारी और टीमें मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू किया। 

घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। अफसरों ने बताया कि घटना के वक्त बस में 40 बच्चे सवार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत तमाम नेताओं ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

जून के महीने में उत्तराखंड में यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर एक बस खाई में गिर गई थी जिसमें सवार 25 लोगों की मौत हो गई थी। इस बस में मध्य प्रदेश के श्रद्धालु सवार थे। 

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में अक्सर बसों के खाई में गिर जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। बरसात के दौरान इस तरह के हादसे और बढ़ जाते हैं।