+
कोरोना: दिल्ली में एक दिन में रिकॉर्ड 1,163 नये मामले, कुल 18,549 संक्रमित

कोरोना: दिल्ली में एक दिन में रिकॉर्ड 1,163 नये मामले, कुल 18,549 संक्रमित

दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 1,163 नये मामले सामने आए हैं। राजधानी में कुल संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 18,549 हो गया है। 

दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 1,163 नये मामले सामने आए हैं। राजधानी में कुल संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 18,549 हो गया है और अब तक 416 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले शुक्रवार को 1,106 मामले सामने आए थे। इस तरह यह लगातार दूसरा दिन है जब 1 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आए हैं।

तीसरे नंबर पर है दिल्ली 

दिल्ली कोरोना संक्रमित राज्यों में तीसरे नंबर पर है। दिल्ली से ज़्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र और तमिलनाडु में हैं। चौथे नंबर पर गुजरात है, जहां संक्रमण के मामले 16 हज़ार के क़रीब हैं। 

इसी तरह राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ रही है। राजस्थान में 8 हज़ार जबकि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 7 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखकर पड़ोसी राज्यों ने भी राजधानी से लगती अपनी सीमाओं को सील कर दिया है। पहले उत्तर प्रदेश और फिर हरियाणा ने यह क़दम उठाया है। इन दोनों ही राज्यों का कहना है कि दिल्ली से आने वाले लोग उनके राज्य में संक्रमण बढ़ा सकते हैं। 

ज़्यादा छूट देकर की ग़लती?

लॉकडाउन 4.0 में जैसे ही केजरीवाल सरकार ने बसों, ऑटो को शुरू किया, दफ़्तरों और बाज़ारों को खोला, कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी आई है। क्योंकि लॉकडाउन में छूट मिलते ही दिल्ली में कई जगहों पर बाज़ारों में भीड़ देखी जा रही है। इतनी घनी आबादी वाले इस महानगर में सोशल डिस्टेंसिंग को फ़ॉलो करवाना अधिकारियों के लिए बेहद कठिन काम है। ऐसे में ज़्यादा छूट देना कहीं महंगा न पड़ जाए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें