रोहतक में पत्रकारों को धमकी, पूर्व मंत्री पर कार्रवाई के लिए सीएम को लिखा

09:14 pm Aug 01, 2024 | सत्य ब्यूरो

हरियाणा के रोहतक में इंटरव्यू लेने गए पत्रकारों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया और मारपीट की धमकी दी गई। इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई है। रोहतक के पत्रकारों ने इस मामले में गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री को ख़त लिखा है। 

इस ख़त मे कहा गया है कि हिंदुस्तान टाइम्स के वरिष्ठ पत्रकार सुनील राहड़ और फोटो जर्नलिस्ट मनोज ढाका 29 जुलाई को पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता मनीष ग्रोवर के आवास पर इंटरव्यू लेने गए थे। आरोप है कि इसी दौरान मंत्री के बेटे ने पहले छपी किसी ख़बर को लेकर आपत्ति जताई और धमकी दी। इस बीच पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर भी पहुँच गए। 

पत्रकारों का आरोप है कि उन्हें धमकी दी गई। जब दोनों पत्रकार वहाँ से जाने लगे तो उनके 8-10 समर्थकों ने दोनों को घेर लिया। 

सीएम को लिखे गए ख़त में आरोप लगाया गया है कि उनके समर्थकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जान से मारने की धमकी दी। पत्रकारों ने मांग की है कि जिन समर्थकों ने मारने की धमकी दी है उनकी पहचान सीसीटीवी से कराई जाए। 

एक रिपोर्ट के अनुसार सुनील रहाड़ और मनोज ढाका के साथ यह सब इसलिए हुआ कि पूर्व मंत्री को उनसे जुड़ी ख़बर में उनके लिए 'टैंटेड' शब्द का प्रयोग करने को लेकर आपत्ति थी। यह मामला सोमवार को तब हुआ जब पूर्व मंत्री को उनके रोहतक विधानसभा से चुनाव नहीं लड़ने और बाद में फैसला वापस लेने को लेकर पत्रकार इंटरव्यू लेने गए थे। 

रिपोर्ट है कि जैसे ही सुनील रहाड़ और मनोज ढाका मनीष ग्रोवर के घर पहुंचे तो उनके बेटे हनी ग्रोवर ने अपने पिता के बारे में 'टैंटेड' शब्द लिखने पर आपत्ति की। इसके बाद पत्रकारों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की गई। पूर्व मंत्री की ओर से अभी तक इस मामले में सफाई नहीं आई है।