+
हरियाणाः चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने चला ये आखिरी दांव, दंग रह जाएंगे

हरियाणाः चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने चला ये आखिरी दांव, दंग रह जाएंगे

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को दिल्ली में नशीले पदार्थों की बड़ी खेप बरामद करने का दावा किया। इसके कथित सरगना तुषार गोयल को उसके साथियों समेत पकड़ा गया। पुलिस ने संकेत दिया कि सरगना तुषार गोयल के संबंध हरियाणा में कांग्रेस नेता से हैं। अगले दिन गुरुवार 3 अक्टूबर को भाजपा की ओर से मीडिया को फोटो भेजे गए, जिसमें आरोपी को कांग्रेस नेताओं के साथ दिखाया गया। भाजपा का हर छोटा-बड़ा नेता अब कांग्रेस और कथित आरोपी से संबंध जोड़ कर मतदान से ठीक पहले कांग्रेस की छवि खराब करने की कोशिश की है। सारा मामला काफी रोचक है। जानियेः

दिल्ली पुलिस के मुताबिक उसे अगस्त में एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी से मिली सूचना थी कि दिल्ली में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की खेप आई हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महिपालपुर इलाके में तुषार गोयल के गोदाम में रखी नशीली दवाओं की बड़ी खेप पर कार्रवाई की। जिसमें कोकीन और हाइड्रोपोनिक मारिजुआना सहित नशीले पदार्थ थे। इतनी बड़ी बरामदगी पहली बार हुई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक स्पेशल सेल ने दिल्ली के वसंत एन्क्लेव में रहने वाले तुषार गोयल (40) के अलावा हिंद विहार से हिमांशु कुमार (27), देवरिया से औरंगजेब सिद्दीकी (23) और भरत कुमार जैन (48) कुर्ला, मुंबई को भी गिरफ्तार किया।

यह सारी जानकारी तो दिल्ली पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी करके, प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी। लेकिन किन्हीं पुलिस सूत्रों ने मीडिया को यह भी बताया कि सरगना तुषार गोयल के संबंध हरियाणा में कांग्रेस नेता से हैं। भाजपा ने देर नहीं की। उसने गुरुवार को हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए अपने हर छोटे-बड़े नेता से ट्वीट कराया, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डाली। दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि जब उसके पास 1 अगस्त से केंद्र सरकार की ओर से सूचना थी तो उसने कार्रवाई हरियाणा में मतदान से पहले क्यों की। पुलिस और भाजपा की मिली-जुली कहानी पर कौन विश्वास करेगा। पुलिस के आरोप को सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने खारिज किया। उसने कहा कि भाजपा हर चुनाव में साजिश रचती है। आज कांग्रेस को बदनाम कर रहे हैं, कल शिवसेना यूबीटी को करेंगे।

दिल्ली में नशीली दवाओं के भंडाफोड़ के कथित सरगना तुषार गोयल की गिरफ्तारी के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान ड्रग्स बेच रही है।” त्रिवेदी ने कहा, दिल्ली में ₹5,600 करोड़ की दवाएं जब्त की गई हैं, जो इस बात को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण है कि 2006 से 2013 तक यूपीए शासन के दौरान, केवल ₹768 करोड़ की दवाएं जब्त की गई थीं।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा बुधवार के ड्रग्स भंडाफोड़ का मुख्य आरोपी तुषार गोयल, भारतीय युवा कांग्रेस के आरटीआई सेल का प्रमुख है, जिससे यह बहुत गंभीर मामला बन गया है।” राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए त्रिवेदी ने कहा कि गोयल की गिरफ्तारी के साथ, अब यह स्पष्ट हो गया है कि "राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान पहले से ही नफरत की वस्तुओं का प्रदर्शन कर रही थी, और अब यह ड्रग्स भी बेच रही है।"

हरियाणा बीजेपी ने गुरुवार को करीब 10 से ज्यादा ट्वीट इसी पर किये हैं। जिसमें अनुराग ठाकुर का वीडियो बयान देखिये-

कांग्रेस का जवाबकांग्रेस ने भी इसका जवाब दिया और बताया कि तुषार गोयल को 2022 में ही पार्टी से निकाला जा चुका है। उसका कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस ने एक पुराना पत्र भी जारी किया। देखिये-

 - Satya Hindi

इतना ही नहीं राजस्थान युवक कांग्रेस ने एक फोटो भी जारी किया जिसमें कथित आरोपी तुषार गोयल को भाजपा कार्यकर्ता बताते हुए भाजपा सांसद रामवीर सिंह विधूड़ी के साथ खड़े दिखाया गया है। यूथ कांग्रेस ने भाजपा के ट्वीट के जवाब में यह ट्वीट किया। देखिये नीचे ट्वीट और फोटो।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार शाम बंद हो गया। अगर इस पूरी खबर का विश्लेषण किया जाए तो पूरा तानाबाना इस तरह जुड़ता है। दिल्ली पुलिस के पास अगस्त में ही इस कथित ड्रग्स कर्टेल की सूचना थी और उसके मुताबिक तुषार गोयल इसका सरगना था। लेकिन उसने छापा हरियाणा में मतदान से तीन दिन पहले मारा। अगले दिन बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगा दिया। उससे पहले पुलिस सूत्र मीडिया को बार-बार बता रहे थे कि तुषार गोयल का संबंध राजनीतिक दल से है। लेकिन भाजपा की ओर से सुधांशु त्रिवेदी और अनुराग ठाकुर ने सीधे नाम लिये। इस सारे घटनाक्रम की टाइमलाइन यह बताने के लिए काफी है कि पूरा मामला क्या है। अगर फोटो के आधार पर ही आरोप लगने हैं तो फिर भाजपा सांसद रामवीर सिंह विधूड़ी के साथ तुषार गोयल पर भाजपा क्यों चुप है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें