दीप सिद्धू की मौत मामले में ट्रक ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

12:09 pm Feb 16, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाबी फिल्मों के अभिनेता और किसान आंदोलन से चर्चा में आए दीप सिद्धू की मौत के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सोनीपत पुलिस ने यह एफआईआर दीप सिद्धू के भाई की शिकायत पर ड्राइवर के खिलाफ दर्ज की है। बता दें कि दीप सिद्धू की मंगलवार रात को केएमपी एक्सप्रेसवे पर एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी एक ट्रक से पीछे से जा टकराई थी। 

सड़क हादसे में दीप सिद्धू की तो मौत हो गई थी लेकिन उनकी महिला दोस्त रीना राय को मामूली चोटें आई थीं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी तमाम तरह की बातें कही जा रही हैं लेकिन पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में यह मामला रोड एक्सीडेंट का ही लगता है।

अपनी शिकायत में दीप सिद्धू के भाई सुरजीत ने आरोप लगाया है कि ट्रक ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगा दिए और इस वजह से यह हादसा हुआ।

35 साल के दीप सिद्धू हादसे के वक्त दिल्ली से पंजाब की ओर जा रहे थे और यह हादसा सोनीपत में खरखौदा के पास पीपली टोल प्लाजा के पास हुआ। दीप का असली नाम संदीप सिंह सिद्धू था और वह किसान आंदोलन के दौरान बेहद चर्चित रहे थे। 

उनके खिलाफ 2021 में लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में मुकदमा चल रहा था। उस दौरान वह कई दिनों तक फरार रहे लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था। पुलिस ने दीप सिद्धू को लोगों को भड़काने और लाल किले पर हुई घटना के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक बताया था।