+
गुनाः एक और आरोपी ढेर, बारातियों को मांस परोसने के लिए किया था शिकार

गुनाः एक और आरोपी ढेर, बारातियों को मांस परोसने के लिए किया था शिकार

मध्य प्रदेश के गुना में हुई घटना को लेकर नई जानकारियां सामने आ रही हैं। इस बीच एक एनकाउंटर में पुलिस ने दूसरे शिकारी को भी ढेर करने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि उसके घर में विवाह था। निकाह में मांस परोसने के लिए उसने हिरणों का शिकार किया था।

मध्य प्रदेश के गुना जिले के आरोन जंगल में काले हिरण के शिकार की सूचना पर बदमाशों को पकड़ने पहुंचे तीन पुलिस वालों को गोली से उड़ा देने वाले आरोपियों की धरपकड़ तेज है। छापेमारी के बीच पुलिस दल ने एक और आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। जबकि बाकी आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।बता दें, गुना जिले के आरोन थाना पुलिस को शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोन के जंगल में काले हिरणों का शिकार हुआ है। छह-सात की संख्या में बदमाश मौके से शिकार लेकर भागने की तैयारियों में हैं। इसके बाद रात करीब तीन बजे मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही बदमाशों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया था। करीब घंटा भर तक दोनों और से संघर्ष चलता रहा था।

बदमाशों ने पुलिस वालों पर दनादन गोलियां चलाईं थीं, जिसमें आरोन थाना के एक सब इंस्पेक्टर, एक हवलदार और एक आरक्षक की मौत हो गई थी। पुलिस को लेकर पहुंचा वाहन चालक जख्मी हो गया था। हमले के बाद आरोपी अपनी मोटर साइकिलों पर भाग खड़े हुए थे।मौके से शिकार किए गए कई काले हिरण और चीतल मिले थे। मोर भी मृत हालत में पाये गये थे। घटना सामने आते ही हड़कंप मच गया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह आपात बैठक बुलाकर अफसरों को फटकार लगाई थी। ग्वालियर के आईजी को लेतलायी बरतने और मौके पर पहुंचने में देर करने पर हटा दिया गया था।पुलिस के दल बनाये गये थे। छापामारी शुरू हुई थी। मुख्यमंत्री ने बताया था कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है। किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा। ऐसी सख्त कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ होगी, जो नज़ीर बनेगी।उधर गुना में पुलिस की छापेमारी के बीच दोपहर को नौशाद नामक शख्स से शव मिल गया था। नौशाद की मौत पुलिस की गोली लगने से होना बताया गया था।

अन्य आरोपियों की खोजबीन के लिए पुलिस पूरे दिन छापामारी करती रही। शाम को खबर आयी कि पुलिस वालों को मौत के घाट उतारने वाले अन्य आरोपी शहजाद खान को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला बोला गया। गोलियां चलाईं। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एनकाउंटर में उसे ढेर कर दिया। पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने गुना शिकार कांड और पुलिस वालों को मार डालने वाले दूसरे आरोपी शहजाद की पुलिस से मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की है।

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि नौशाद की भतीजी का आज निकाह था। निकाह में बारातियों को परोसने के लिए काले हिरणों, चीतल और मोर का शिकार किया गया था। शिकार को समेटकर लाते वक्त पुलिस पहुंच गई।  आरोपियों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया। जिसमें तीन पुलिस वाले शहीद हो गए। पुलिस की गोली लगने से घायल नौशाद ने भागते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें