गुजरात: मंत्री के बेटे को नियम सिखाना पड़ा भारी, सुनीता के ख़िलाफ़ होंगी दो और जांच

07:21 pm Jul 17, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

गुजरात सरकार के मंत्री कुमार कनाणी के बेटे प्रकाश को कर्फ़्यू को न मानने पर नियमों की सीख देना गुजरात पुलिस की कांस्टेबल सुनीता यादव को भारी पड़ गया है। सुनीता के ख़िलाफ़ दो और मामलों में जांच बैठा दी गई हैं जबकि वह कह चुकी हैं कि उन्होंने पुलिस विभाग से इस्तीफ़ा दे दिया है। सुनीता इस घटना के बाद से ही चर्चा में हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें ख़ासा समर्थन मिल रहा है। यह घटना 8 जुलाई को हुई थी। 

सुनीता के ख़िलाफ़ जिन मामलों में जांच बैठाई गई हैं, उनमें एक में यह आरोप लगाया गया है कि वह लोगों से सड़क पर उठक-बैठक करने के लिए कहती थीं। दूसरे मामले में उन पर यह आरोप लगाया है कि वह 9 जुलाई से नौकरी से ग़ैर-हाज़िर हैं और इस मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए पुलिस की ओर से भेजे गए नोटिस को स्वीकार नहीं कर रही हैं। आरोप है कि उन्होंने नोटिस को यह कहकर लेने से इनकार कर दिया था कि वह गुजराती नहीं समझतीं। 

इन जांचों का आदेश सूरत के पुलिस आयुक्त आरबी ब्रह्मभट्ट ने गुरूवार को दिया है। सुनीता पर मंत्री के बेटे प्रकाश और उसके दोस्तों से पूछताछ करने का मामला पहले से ही चल रहा है। इस तरह उनके ख़िलाफ़ अब तीन मामलों में जांच चल रही है। 

इस मामले के चर्चा में आने के बाद 9 जुलाई से सुनीता छुट्टी पर चली गई थीं। उन्होंने कहा था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। सुनीता को सुरक्षा के लिए दो हथियारबंद सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं।