राहुल गांधी ने की हार्दिक पटेल को मनाने की कोशिश

02:32 pm May 04, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल तक पहुंचने की कोशिश की है। पटेल बीते काफी दिनों से कांग्रेस नेतृत्व से नाराजगी जता रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल को मैसेज भेजा है और उनसे पार्टी में बने रहने के लिए कहा है। 

हार्दिक पटेल ने बीते दिनों अपने वॉट्सएप अकाउंट और टेलीग्राम बायो से कांग्रेस का शब्द हटा दिया था। इसके अलावा उन्होंने अपने टि्वटर बायो से भी गुजरात कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष शब्द हटा दिया था। 

इसके बाद से इस बात की अटकलें लग रही थीं कि हार्दिक पटेल कांग्रेस को अलविदा कह सकते हैं।

लेकिन अब खबर आई है कि राहुल गांधी ने इस मामले में गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी और अन्य नेताओं से कहा है कि वे हार्दिक पटेल से बात करें और सभी मतभेदों को सुलझाएं।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी इस बात की पुष्टि की है कि पार्टी नेतृत्व ने हार्दिक पटेल से बातचीत की है।

हार्दिक पटेल ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वह हाल फिलहाल कांग्रेस में हैं और ऐसी उम्मीद करते हैं कि पार्टी के केंद्रीय नेता ऐसा रास्ता निकालेंगे जिससे कि वह कांग्रेस में ही बने रहें। हार्दिक ने कहा था कि कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि वह कांग्रेस छोड़ दें और ऐसे लोग उनका मनोबल तोड़ना चाहते हैं।

हालांकि हार्दिक ने कहा था कि वह राहुल या प्रियंका गांधी से नाराज नहीं हैं और उनकी नाराजगी गुजरात में कांग्रेस के नेतृत्व से है।

हार्दिक पटेल ने कुछ दिन पहले अपने वॉट्सएप अकाउंट और टेलीग्राम पर डिस्प्ले पिक्चर को बदल दिया था। अपनी नई डिस्प्ले पिक्चर में वह एक भगवा शॉल ओढ़े नजर आए थे।

हालांकि अब जब राहुल गांधी ने खुद हार्दिक पटेल से बात की है तो देखना होगा कि क्या कांग्रेस नेतृत्व उनकी नाराजगी को दूर कर पाता है। गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन कहा जा रहा है कि बीजेपी राज्य में जल्दी चुनाव करा सकती है। 

कांग्रेस को गुजरात में पाटीदार समुदाय के बीच लोकप्रिय युवा नेता हार्दिक पटेल को अपने पाले में बनाए रखने के लिए उनकी नाराजगी को दूर करना होगा।