कांग्रेस ऐसा रास्ता निकाले जिससे मैं पार्टी में बना रहूं: हार्दिक

02:59 pm Apr 26, 2022 | सत्य ब्यूरो

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने एक बार फिर कांग्रेस आलाकमान तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है। हार्दिक पटेल ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वह अभी कांग्रेस में हैं और उम्मीद करते हैं कि पार्टी के केंद्रीय नेता ऐसा रास्ता निकालेंगे जिससे वह कांग्रेस में ही बने रहें।

हार्दिक पटेल ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि वह पार्टी छोड़ दें, ऐसे लोग उनका मनोबल तोड़ना चाहते हैं। उन्होंने इस इंटरव्यू को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है।

हार्दिक पटेल ने अपने वॉट्सएप अकाउंट और टेलीग्राम बायो से कांग्रेस शब्द हटा दिया था। उन्होंने इन दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी डिस्प्ले पिक्चर बदल दी है। अपनी नई तसवीर में वह एक भगवा शॉल ओढ़े नजर आ रहे हैं। 

पटेल ने कहा था कि पार्टी को उनका इस्तेमाल करना चाहिए।

हार्दिक पटेल ने एक इंटरव्यू में हिंदू होने पर गर्व होने की बात कही थी और कहा था कि वह भगवान राम के भक्त हैं। उन्होंने यह भी कहा था कांग्रेस के मुकाबले बीजेपी में फैसले तेजी से लिए जाते हैं।

हार्दिक ने कहा कि उन्होंने इस मामले में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बात की थी और राहुल ने उनसे संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलने के लिए कहा था। हार्दिक के मुताबिक, वेणुगोपाल ने उनसे कहा था कि उन्हें जिम्मेदारी दी जाएगी लेकिन पार्टी की राज्य इकाई ने कुछ नहीं किया। हार्दिक पटेल ने कहा कि वह इस बार 100 फीसद विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बीजेपी या आम आदमी पार्टी में जाने की बात अफवाह है।

पाटीदारों के आरक्षण के लिए गुजरात में बड़ा आंदोलन खड़ा करने वाले हार्दिक ने दैनिक भास्कर से कहा था कि उन्होंने अपनी बातों को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के सामने रखा है।

पटेल ने कुछ दिन पहले द इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में अपनी उपेक्षा की बात कही थी और इसके बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उसके दरवाजे हार्दिक पटेल के लिए हमेशा खुले हैं।

कांग्रेस को होगा नुकसान! 

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले हार्दिक पटेल की नाराजगी कांग्रेस के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है। हार्दिक पटेल पाटीदार युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं और बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को उनकी लोकप्रियता का फायदा भी मिला था।