मेरे कांग्रेस छोड़ने की बात अफवाह: हार्दिक पटेल 

01:15 pm Apr 15, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस से नाराजगी जताने के बाद इस तरह की चर्चाओं को हार्दिक पटेल ने खारिज कर दिया है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं। हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस को दिए हालिया इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें कांग्रेस में नजरअंदाज किया जा रहा है। इसके बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी ने कहा कि उनके दरवाजे हार्दिक पटेल के लिए खुले हैं।

लेकिन हार्दिक पटेल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा है कि यह सिर्फ अफवाह है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं और उन्हें नहीं पता कि कौन इसे फैला रहा है। 

हार्दिक ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस को आज तक अपना सौ फीसद दिया है और आने वाले दिनों में भी देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर कुछ छोटे-मोटे झगड़े हैं लेकिन हमें गुजरात को बेहतर बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

पाटीदार समाज के आरक्षण की मांग को लेकर पूरे गुजरात और इसके बाहर चर्चा बटोरने वाले हार्दिक पटेल ने कहा कि उन्होंने कई बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से शिकायत की थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

हार्दिक पटेल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे और अगले ही साल राहुल गांधी की पसंद पर उन्हें गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जैसे बड़े पद की जिम्मेदारी दी गई थी।

2015 के स्थानीय निकाय चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के पीछे पाटीदारों का उसके साथ खड़े होना माना जाता है। लेकिन हार्दिक पटेल की नाराजगी से कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। आम आदमी पार्टी भी पाटीदार समाज के वोटों की ओर देख रही है और बीते साल हुए सूरत नगर निगम के चुनाव में उसे 27 सीटें मिली थीं। 

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस बार आम आदमी पार्टी भी वहां जोर शोर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।