गुजरात हादसाः बीजेपी एमपी की बहन के परिवार के 12 की मौत

01:24 pm Oct 31, 2022 | सत्य ब्यूरो

गुजरात के मोरबी में रविवार को पुल गिरने की घटना में राजकोट से बीजेपी के सांसद मोहनभाई कुंदरिया के परिवार के बारह सदस्यों की मौत हो गई। बीजेपी सांसद के निजी सहायक ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि कुंदरिया की बहन के परिवार के 12 सदस्यों की मौत हो गई। 

 उन्होंने कहा, मृतकों में पांच बच्चे हैं। कुंदरिया ने दुर्घटना के बाद खुद मोरबी में घटनास्थल का दौरा किया और बचाव अभियान का जायजा लिया। कुंदरिया ने कहा, यह बहुत दुखद है। पानी को बाहर निकालने के लिए मशीनें मौके पर मौजूद हैं ताकि हम नीचे शवों का पता लगा सकें, क्योंकि वहां बहुत अधिक गाद है। मेरा मानना ​​है कि पुल ओवरलोड हो गया और इससे घटना हुई। कई टीमें लगीं।  

इस बीच, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने सोमवार को कहा कि मोरबी हैंगिंग ब्रिज गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है। हालांकि पुलिस सूत्रों ने कहा कि मरने वालों की संख्या 141 हो गई है।

मोरबी केबल ब्रिज ढहने वाली जगह पर अधिकारियों से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे के शिकार लोगों में एक दर्जन से ज्यादा बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। पीड़ितों के सटीक आंकड़े अभी जारी नहीं किए गए हैं।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया हैं, मोरबी पुल त्रासदी में लोगों की जान जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए भावुक हो गए। पीटीआई के मुताबिक प्रधानमंत्री सोमवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर गुजरात के केवड़िया में एकता नगर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। 

मैं केवड़िया में हूं, लेकिन मेरा दिल मोरबी पुल ढहने के पीड़ितों के साथ है। देश भर से मंडल पारंपरिक नृत्य करने के लिए केवड़िया आए थे, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों के कारण उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।


-पीएम मोदी, 31 अक्टूबर को गुजरात के केवड़िया में

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा - गुजरात में कल की घटना में कई लोगों की जान चली गई। सबसे पहले मैं इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मरे हुए सभी लोगों को शांति मिले।