गुजरात सीएमओ का फर्जी अधिकारी रेप में गिरफ्तार

11:23 am May 01, 2023 | सत्य ब्यूरो

गुजरात पुलिस ने खुद को गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) का अधिकारी और गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) का अध्यक्ष बताकर मॉडल को नौकरी देने और उसका रेप करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

एएनआई की खबर के मुताबिक आरोपी ठग विराज पटेल को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उस शख्स की असली पहचान तब सामने आई जब उसे किसी के साथ झगड़े के बाद वड़ोदरा के पुलिस स्टेशन में लाया गया। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक मल्टीप्लेक्स में किसी के साथ झगड़ा करने के बाद उस व्यक्ति को मॉडल के साथ शुक्रवार रात पुलिस स्टेशन लाया गया था। आरोपी ने शुरू में पुलिस को बताया कि वह सीएमओ में अधिकारी है, जो महिला के साथ फिल्म देखने आया था। उसने यह भी दावा किया कि वह गिफ्ट सिटी का अध्यक्ष है।

जब पुलिस ने उसकी पहचान की जांच की तो पता चला कि उसने अपने पैन कार्ड पर एक अलग उपनाम का इस्तेमाल किया था, जबकि उसके आधार कार्ड पर कोई उपनाम नहीं था। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो पटेल ने खुलासा किया कि वह न तो सीएमओ में काम कर रहा है और न ही वह गिफ्ट सिटी का अध्यक्ष है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसकी असली पहचान सामने आने के बाद उसके साथ आई मुंबई की मॉडल ने दावा किया कि उसने गिफ्ट सिटी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नौकरी देने के बहाने उसके साथ रेप किया और उससे शादी करने का वादा किया।

एसीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि वह गांधीनगर का रहने वाला है। मामले की आगे की जांच शहर की अपराध शाखा को सौंपी गई है। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 170 (लोक सेवक के रूप में किसी विशेष कार्यालय को धारण करने का ढोंग), 417 (धोखाधड़ी), 467 (जालसाजी) और 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया था।