सूरत: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुसलिम छात्रों को पीटा

01:35 pm Nov 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सूरत के महावीर कॉलेज में दो मुसलिम छात्रों को पीट दिया। उनके द्वारा किए गए हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि दोनों मुसलिम छात्र लव जिहाद कर रहे हैं। हालांकि कॉलेज के प्रबंधन ने इस तरह के आरोपों से पूरी तरह इनकार किया है। 

सभी हमलावर मास्क पहनकर कॉलेज में घुसे थे और उन्होंने मुसलिम छात्रों की बुरी तरह पिटाई की। हमलावरों की संख्या 15 से 20 बताई जा रही है। 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हमलावरों ने मुसलिम युवकों को घेर लिया और उनकी लात घूसों पर जमकर पिटाई की। इस दौरान वहां मौजूद कॉलेज के अन्य छात्रों ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

इस मामले में विहिप के नेता दिनेश नावडिया ने कहा कि वह इसे मारने-पीटने की कार्रवाई नहीं कहेंगे और यह सेल्फ डिफेंस की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि देश भर में लव जिहाद की घटनाएं सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धा वालकर की हत्या से हिंदू समाज के लोगों में गुस्सा है। उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि सूरत के महावीर कॉलेज में हिंदू लड़कियों को लव जिहाद में फंसाने की साजिश चल रही है। 

इस घटना से कॉलेज की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो रहा है क्योंकि विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता कॉलेज में कैसे घुस गए और उन्हें कानून हाथ में लेने की इजाजत किसने दी। 

वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज के रजिस्ट्रार विजय माटावाला ने कहा है कि जिन लोगों ने मारपीट की है, उन्होंने मास्क पहना हुआ था इसलिए यह पता नहीं चल सका है कि वह हमारे कॉलेज के छात्र हैं या नहीं। उन्होंने बताया कि जिन लड़कों के साथ मारपीट हुई है, उन्होंने पुलिस में कोई शिकायत नहीं की है और पुलिस की ओर से भी कॉलेज से संपर्क नहीं किया गया है और इस मामले में किसी के माता-पिता ने भी अभी तक कोई शिकायत नहीं दी है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में ऐसा लगा था कि यह दो गुटों के बीच की लड़ाई हो सकती है लेकिन मामला बढ़ने के बाद अनुशासन कमेटी इसे देख रही है और अगर जरूरत पड़ेगी तो हम इस मामले में जरूरी एक्शन लेंगे। 

गरबा में भी लव जिहाद का आरोप

गुजरात में नवरात्रि के दौरान गरबा में शामिल हुए मुसलमानों पर भी लव जिहाद का आरोप लगाया गया था और कई जगहों पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मुसलिम युवकों की पिटाई कर दी थी। 

नवरात्रि के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुजरात के कई इलाकों में गरबा पंडालों में जाकर वहां मौजूद लोगों के बारे में जांच पड़ताल की थी। मध्य प्रदेश के इंदौर में भी गरबा करने पहुंचे मुसलिम छात्रों पर लव जिहाद का आरोप लगाया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था।

तब यह सवाल खड़ा हुआ था कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को किस कानून के तहत इस बात की इजाजत दी गई है कि वे गरबा पंडालों में जाकर लोगों के परिचय पत्र की जांच कर रहे हैं। 

बजरंग दल का उत्पात

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के उज्जैन में फिल्म कलाकारों रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था और इस वजह से रणबीर और आलिया महाकाल के दर्शन नहीं कर सके थे। गुजरात में ही कुछ दिन पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुजरात कांग्रेस के दफ्तर पर हज हाउस लिख दिया था

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कुछ महीने पहले हरियाणा से लेकर मध्य प्रदेश और कर्नाटक तक में बहुत हंगामा किया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को क्रिसमस मनाए जाने, गिरिजाघरों में प्रार्थना करने से भी सख़्त ऐतराज है। बजरंग दल के कार्यकर्ता हर जगह धर्मांतरण करने या लव जिहाद करने का आरोप लगाकर बवाल काटते रहे हैं।