+
गुजरात हादसाः पीएम का रोड शो रद्द, मोरबी जा सकते हैं

गुजरात हादसाः पीएम का रोड शो रद्द, मोरबी जा सकते हैं

पीएम मोदी गुजरात के तीन दिनों के दौरे पर हैं। आज सोमवार को होने वाला उनका रोड शो रद्द हो गया है। वो मोरबी में हादसे वाली जगह कभी भी जा सकते हैं। सीएम भूपेंद्र पटेल ने मोरबी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

मोरबी त्रासदी के मद्देनजर पीएम मोदी ने रोड शो, पेज कमेटी का सम्मेलन रद्द कर दिया है। पीएम मोदी इस समय गुजरात में तीन दिनों के लिए आए हुए हैं। समझा जाता है कि आज सोमवार को वो किसी भी समय मोरबी जा सकते हैं। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मोरबी में घटनास्थल का दौरा कर बचाव और राहत कार्य का जायजा लिया।

गुजरात और राजस्थान के तीन दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी केबल पुल गिरने की घटना के मद्देनजर सोमवार को अहमदाबाद में होने वाले अपने रोड शो को रद्द करने का फैसला किया है। बीजेपी गुजरात मीडिया सेल ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल उपस्थिति में होने वाला पेज कमेटी स्नेह मिलन कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

एएनआई से बात करते हुए, बीजेपी गुजरात मीडिया संयोजक, डॉ याग्नेश दवे ने इस खबर की पुष्टि की कि मोरबी त्रासदी के मद्देनजर कोई उत्सव कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

 - Satya Hindi

सीएम भूपेंद्र पटेल मोरबी में गिरे हुए पुल को निहारते हुए

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को मोरबी पुल ढहने को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया, मोरबी जिला कलेक्टर कार्यालय में राज्य मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रशासनिक व्यवस्था, पुलिस व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई और दुर्घटना की स्थिति की व्यापक समीक्षा की और आवश्यक मार्गदर्शन दिया। हालांकि समझा जाता है कि यह बैठक पीएम मोदी के आने के मद्देनजर की गई। अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि पीएम मोदी के पूछने पर क्या जवाब देना है और क्या नहीं बोलना है।

चुनाव की तारीख का क्या होगा

कहा जा रहा था कि पीएम मोदी का दौरा खत्म होने के बाद गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होना था। जिसे चुनाव आयोग ने रोका हुआ है। कायदे से गुजरात की तारीखों का ऐलान हिमाचल के साथ ही होना था। लेकिन ऐन टाइम पर घोषणा रोक दी गई। गुजरात में इसका फायदा उठाकर कई फ्रीबीज की घोषणाएं की गईं। एक दिन पहले कॉमन सिविल कोड लाने का भी ऐलान कर दिया गया। पीएम मोदी का तीन दिनों का गुजरात दौरा कल रविवार से शुरू हुआ था। लेकिन इस हादसे ने सारा समीकरण बदल दिया है। अब देखना है कि चुनाव आयोग और कितना लंबा इसे खींचेगा।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें