+
गुजरातः राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगी, अब तक 27 के मरने की सूचना

गुजरातः राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगी, अब तक 27 के मरने की सूचना

राजकोट पुलिस ने बताया है कि शनिवार शाम को टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई है और कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है। अलग-अलग माध्यम हताहतों की संख्या अलग-अलग बता रहे हैं। पहले बताया गया कि चार लोगों की मौत हुई, फिर यह संख्या 14 तक पहुंची और अब 27 लोगों के मरने की सूचना है।

गुजरात के राजकोट में शनिवार शाम एक गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राहत एवं बचाव अभियान जारी है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अधिकारियों को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। सरकार ने जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है। 

पुलिस आय़ुक्त ने बताया कि "बचाव अभियान जारी है। आग नियंत्रण में है। हम अधिक से अधिक शवों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अब तक, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने कहा कि "गेमिंग ज़ोन का मालिक युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति है। हम लापरवाही और इससे हुई मौतों के लिए मामला दर्ज करेंगे।"

पुलिस आय़ुक्त ने कहा कि आग लगने के पीछे की वजह का पता नहीं लगा सका। यह जांच का विषय है। बचाव अभियान जारी है और कई दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया है। हम अग्निशमन विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे कि क्या कार्रवाई की जानी चाहिए।

एक फायर ब्रिगेड अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, "आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। हमें लापता लोगों का कोई संदेश नहीं मिला है। अस्थायी संरचना के कारण हमें आग बुझाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तेज हवा की वजह से दिक्कत आई। ज़ोन के अंदर हताहतों की सही संख्या का पता लगाना बाकी है। शहर के सभी गेमिंग ज़ोन को बंद करने के लिए एक संदेश जारी किया गया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें