+
गुजरातः पैरा मिलिट्री के 2 जवानों को साथी ने गोलियों से भूना

गुजरातः पैरा मिलिट्री के 2 जवानों को साथी ने गोलियों से भूना

गुजरात में चुनाव ड्यूटी पर आए पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों का आपस में झगड़ा हुआ। उनके एक साथी ने एके 47 से फायरिंग कर दी, जिसमें दो जवान मारे गए। घटना पोरबंदर में शनिवार शाम 7 बजे हुई थी। अभी तक घटना की वजह सामने नहीं आई हैः

गुजरात में चुनाव ड्यूटी पर तैनात दो जवानों की एके 47 से फायरिंग कर हत्या कर दी गई, जबकि दो जवान घायल हो गए। यह घटना शनिवार को पोरबंदर में हुई, जहां इंडियन रिजर्व बटैलियन (आईआरबी) के जवानों को रखा गया है। जवानों में आपस में झगड़ा हुआ था, उसके बाद एक जवान ने अपने साथियों पर एके 47 से फायरिंग कर दी। शुरुआत में सभी जवानों को घायल बताया गया था लेकिन रविवार सुबह न्यूज एजेंसी एएनआई ने दो जवानों के मरने की पुष्टि की है।

पोरबंदर कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी ए.एम. शर्मा ने कहा कि जवान मणिपुर से हैं और आईआरबी का हिस्सा थे। सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के अलावा गुजरात में चुनाव के लिए तैनात थे।

इस बात की जांच की जा रही है कि मारपीट किस वजह से हुई। क्योंकि अचानक फायरिंग की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

एक जवान को एक गोली पेट में और दूसरी पैर में लगी। उन्हें पोरबंदर जनरल अस्पताल ले जाया गया, फिर वहां से उन्हें इलाज के लिए लगभग 150 किमी दूर जामनगर के एक बड़े अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन वहां गंभीर घायल दोनों जवानों की मौत हो गई। 

पुलिस रिपोर्ट में फायरिंग करने वाले आरोपी जवान की पहचान कांस्टेबल एस इनौचा सिंह के रूप में हुई है और मारे गए दो लोगों की पहचानजवान थोइबा सिंह और जितेंद्र सिंह के रूप में हुई। घायलों में कांस्टेबल चोरजीत और रोहिकाना हैं। ये सभी मणिपुर के हैं।

चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी जवान पोरबंदर से करीब 25 किलोमीटर दूर तुकड़ा गोसा गांव में एक चक्रवात केंद्र के अंदर ठहरे हुए थे। बता दें कि गुजरात में पहले चरण में 1 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा और नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें