राहुल ने बुलाई बैठक, गोवा में टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस

07:49 am Jan 11, 2022 | सत्य ब्यूरो

गोवा के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टीएमसी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार देर शाम को गोवा के कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक बुलाई तो इस बात की चर्चा होने लगी कि इस बैठक में टीएमसी के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत हुई है।

लेकिन कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर यह साफ कर दिया कि गठबंधन की बात सिर्फ अफवाह है। 

बता दें कि कुछ दिन पहले टीएमसी की सांसद और गोवा में टीएमसी की प्रभारी महुआ मोइत्रा ने राज्य के विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए हाथ आगे बढ़ाया था। तब यह सवाल उठा था कि कांग्रेस पर हमलावर रही टीएमसी को आखिर अब गठबंधन की क्या जरूरत आ गई है। 

केसी वेणुगोपाल के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडू राव ने भी कहा कि टीएमसी के साथ किसी तरह का गठबंधन या इस दिशा में कोई बातचीत नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि टीएमसी की कोशिशों के बाद भी कांग्रेस ने यह साफ किया है कि गोवा में पहले दिन से ही टीएमसी की एप्रोच और कोशिश नकारात्मक रही है और कांग्रेस पर हमला करने की रही है। 

दिनेश गुंडू राव ने कहा कि टीएमसी ने हमारे विधायकों को तोड़ा और अब उन्हें टिकट देने के लिए वह हमसे गठबंधन करना चाहती है। दिनेश गुंडू राव ने कहा कि गोवा में कांग्रेस का गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन है और एनसीपी और शिवसेना के साथ भी उसकी बातचीत चल रही है। 

बता दें कि महुआ मोइत्रा की गठबंधन को लेकर पेशकश के बाद सवाल उठा था कि गोवा के चुनाव में जोर-शोर से उतर रही टीएमसी आखिर गठबंधन की बात क्यों कह रही है। 

गोवा के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ गठबंधन किया हुआ है। बता दें कि ममता बनर्जी ने बीते कुछ महीनों में कांग्रेस पर चुन-चुनकर हमले किए और यह तक कहा कि यूपीए क्या है यूपीए कुछ नहीं है। 

अब कांग्रेस ने गठबंधन के लिए सीधे तौर पर ना कहकर टीएमसी को जवाब दिया है। 

गोवा का विधानसभा चुनाव इस बार कांग्रेस और टीएमसी के मैदान में उतरने से बेहद रोमांचक हो गया है। गोवा में एक चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को नतीजे आएंगे।