मौत से पहले सोनाली फोगाट को दिया गया था जहरीला केमिकल: पुलिस

06:08 pm Aug 26, 2022 | सत्य ब्यूरो

गोवा पुलिस ने कहा है कि बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को ड्रग दिया गया था और इससे उसकी मौत हुई होगी। एक दिन पहले ही पुलिस को जो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है उसमें कहा गया है कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान थे। ऐसा लगता है कि उसे किसी भोथरे हथियार से मारा गया था। इस मामले में उसके दो सहयोगियों को ही हत्या के आरोप में गिरफ़्तार भी किया गया है।

पुलिस ने सुरक्षा कैमरे के फुटेज और कथित कबूलनामे का हवाला देते हुए कहा है कि सोनाली फोगाट को उनके दो सहयोगियों ने गोवा में एक रेस्तरां-कम-नाइट क्लब में पार्टी करते समय पानी में मिला कर कुछ आपत्तिजनक चीज पीला दी थी। इसके बाद वह 'बेचैनी महसूस कर रही थी'। उन्हें उस होटल में ले जाया गया जहाँ वे सभी ठहरे हुए थे, और फिर अगली सुबह उन्हें मृत हालत में अस्पताल ले आए।

गोवा के महानिरीक्षक ओमवीर सिंह बिश्नोई ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'ऐसा देखा गया कि एक संदिग्ध ने उसे जबरदस्ती कुछ पदार्थ दिया। उसे कुछ आपत्तिजनक रसायन दिया गया और उसके बाद वह नियंत्रण में नहीं थी।' उन्होंने कहा है कि सुबह साढ़े चार बजे जब वह नियंत्रण में नहीं थी, तो संदिग्ध उन्हें शौचालय में ले गया और दो घंटे तक उन्होंने क्या किया, इसका कुछ पता नहीं है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता है कि इस दवा के प्रभाव में उनकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि बिग बॉस कंटेस्टेंट सोनाली फोगाट की हत्या के आरोपी दो सहयोगियों- सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को बीती शाम गिरफ्तार कर लिया गया ताकि वे सबूत नष्ट न कर सकें। यह गिरफ़्तारी तब की गई जब पोस्टमार्टम से पता चला कि उनके शरीर पर कई चोटें थीं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, गोवा पुलिस के अधिकारियों ने यह भी खुलासा किया कि सोनाली फोगाट के शरीर पर कोई धारदार चोट नहीं थी।

इस मामले में दोनों आरोपियों का नाम फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को अंजुना पुलिस में दर्ज शिकायत में दिया है। सांगवान और सुखविंदर 22 अगस्त को फोगाट के साथ गोवा पहुँचे थे।

सबसे पहले टिकटॉक पर प्रसिद्धि पाने वाली फोगाट को 23 अगस्त की सुबह उत्तरी गोवा ज़िले के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था। डॉक्टरों ने कहा था कि प्रथम दृष्टया उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

इंडिया टुडे से बात करते हुए गोवा के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह ने कहा कि वे मामले को देख रहे हैं ताकि मामले में कोई भ्रम और कुछ गैप न रह जाए। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के भी हस्तक्षेप करने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और कल उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह पता चला कि शरीर पर भोथरी चीजों की चोटें हैं।