बीजेपी के साथ जाने की ख़बर पूरी तरह ग़लत: दिगंबर कामत

09:29 am Apr 07, 2022 | सत्य ब्यूरो

गोवा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने बीजेपी में जाने से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसी खबर पूरी तरह गलत हैं और वह हाल में ही दिल्ली एक शादी में शामिल होने के लिए ही गए थे, इस बात के अलावा सब कुछ अफवाह है। 

बुधवार को यह खबर जोर-शोर से चली थी कि दिगंबर कामत बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

ख़बरों में कहा गया था कि बीजेपी दिगंबर कामत को प्रमोद सावंत की सरकार में ऊर्जा मंत्री बना सकती है। दिगंबर कामत पहले भी बीजेपी में रह चुके हैं।

कामत ने 1994 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ पकड़ा था और उसके बाद वह दो चुनाव भी जीते। 2005 में वह फिर से कांग्रेस में लौट आए और तब की मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को गिराने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।

दिगंबर कामत 2007 से 2012 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री रहे थे। कामत गोवा में 7 बार के विधायक हैं और 2022 के चुनाव में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे थे। इस बार भी उन्होंने बड़ी जीत हासिल की है। 

कांग्रेस का खराब प्रदर्शन 

गोवा में इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और 40 सीटों वाली विधानसभा में वह सिर्फ 11 सीटें जीतने में कामयाब हुई है। बीजेपी को 20 सीटों पर जीत मिली है जबकि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को 2 सीटों पर, आम आदमी पार्टी को 2 सीटों पर, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवॉल्यूशनरी गोवा पार्टी को एक-एक सीट पर और 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है।

अमित पाटकर को बनाया अध्यक्ष

विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर सभी चुनावी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा ले लिया गया था। कांग्रेस ने संगठन का पुनर्गठन करते हुए अमित पाटकर को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।