+
कोरोना : आर्थिक बदहाली से चिंतित जर्मन प्रांत के वित्त मंत्री ने की आत्महत्या

कोरोना : आर्थिक बदहाली से चिंतित जर्मन प्रांत के वित्त मंत्री ने की आत्महत्या

जर्मनी के हेस प्रांत के वित्त मंत्री थॉमस शेफ़र ने आत्महत्या कर ली है। वे कोरोना से होने वाली आर्थिक बदहाली को लेकर चिंतित थे। 

जर्मनी के हेस प्रांत के वित्त मंत्री थॉमस शेफ़र ने आत्महत्या कर ली है। समझा जाता है कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से होने वाली राज्य की आर्थिक बदहाली से वह बेहद चिंतित थे। 

हेस प्रांत के प्रीमियर वॉकर बूफिया ने इसकी पुष्टि कर दी है। शेफ़र 54 साल के थे, उनका शव वेसबैडन के पास रेल लाइन पर मिला। 

बूफिया ने कहा, 'हम सदमे में हैं, हमें इस पर यकीन नहीं हो रहा है, हम बहुत ही दुखी हैं। संकट की इस घड़ी में ही हमें शेफ़र जैसे लोगों की ज़रूरत सबसे ज़्यादा थी।'  

जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट शहर हेस प्रांत में ही है। इस शहर में डॉयच बैंक और कॉमर्ज़बैंक जैसी बड़ी वित्तीय कंपनियों के मुख्यालय हैं। इसलिए समझा जाता है कि हेस प्रांत की आर्थिक स्थिति खराब होने से उसका असर पूरे देश की वित्तीय व्यवस्था पर पड़ता। 

थॉमस शेफ़र आम जनता में बेहद लोकप्रिय थे। उन्हें बूफिया के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था। वह जर्मन चांसलर एंगला मर्कल की क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन में थे। उन्हें सेंटर टू लेफ़्ट राजनीतिक रुझान वाला आदमी माना जाता था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें