+
ओवैसी के एंटी हिंदू बयानों के कारण आरोपियों ने किया हमला: पुलिस

ओवैसी के एंटी हिंदू बयानों के कारण आरोपियों ने किया हमला: पुलिस

ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर थाना पिलखुआ में पुलिस ने केस दर्ज किया है और सचिन शर्मा और शुभम को गिरफ्तार किया गया है। 

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले को लेकर पुलिस का बयान आया है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़, पुलिस ने कहा है कि इस मामले में जिन 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन्होंने बताया है कि वे ओवैसी के एंटी हिंदू बयानों से आहत हुए थे। 

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर थाना पिलखुआ में पुलिस ने केस दर्ज किया है और इस मामले में सचिन शर्मा निवासी बादलपुर जिला- गौतम बुद्ध नगर और शुभम निवासी सापला बेगमपुर थाना नकुड़ जिला सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया है। 

एडीजी ने कहा कि अभी तक की पूछताछ से यह तथ्य प्रकाश में आए हैं कि ओवैसी के द्वारा धर्म विशेष के प्रति भड़काऊ भाषण और 2013-14 के दौरान अयोध्या में मंदिर के प्रति जो टिप्पणी उन्होंने की थी उससे आहत होकर हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में 5 टीमों का गठन किया गया है और वे इसकी जांच कर रही हैं। 

ओवैसी जब गुरुवार शाम को मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे तब उनकी गाड़ी पर दो युवकों ने फायरिंग की थी। आरोपियों को हापुड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध असलहा और घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद की है। 

ओवैसी ने कहा है कि वह इस मसले को लोकसभा के स्पीकर के सामने उठाएंगे। ओवैसी गुरुवार को मेरठ के किठौर में रोड शो करके लौट रहे थे। उन्होंने खुद ही ट्वीट करके हमले की जानकारी दी थी और कहा था कि उनकी कार पर गोलियां चलाई गई हैं। ओवैसी ने कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इस मामले में जांच करे। 

चारमीनार में बाजार बंद

ओवैसी पर हुए हमले के बाद हैदराबाद की चारमीनार में काले झंडे फहराए गए और बाजार को बंद कर दिया गया। हैदराबाद में पुलिस अलर्ट पर है और हालात पर नजर रख रही है। ओवैसी पर हुए हमले के बाद उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी दिल्ली पहुंचे और घटना को लेकर जानकारी ली। 

ओवैसी उत्तर प्रदेश में भागीदारी परिवर्तन मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं। कई सीटों पर ओवैसी की पार्टी दमदार ढंग से चुनाव लड़ रही है। ओवैसी ने कहा कि वे इस तरह की कायराना हरकतों से नहीं डरेंगे और अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते रहेंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें