+
मुंबई: इमारत में लगी आग, 6 लोगों की मौत, 28 घायल

मुंबई: इमारत में लगी आग, 6 लोगों की मौत, 28 घायल

हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां और पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। 20 मंजिला यह इमारत कमला बिल्डिंग के नाम से जानी जाती है और मुंबई के ताड़देव इलाके में स्थित है।   

मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में शनिवार सुबह आग लग गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है और 28 लोग घायल हुए हैं। 20 मंजिला यह इमारत कमला बिल्डिंग के नाम से जानी जाती है और मुंबई के ताड़देव इलाके में स्थित है। आग 18वीं मंजिल पर लगी।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि हादसे के बाद 6 बुजुर्गों को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया लेकिन धुआं बहुत ज्यादा था। उन्होंने बताया कि इमारत में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। 

हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां और पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। इसके बाद आग बुझाने का काम युद्धस्तर पर किया गया जिससे थोड़ी देर में आग पर काबू पाने में कामयाबी मिली। कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हादसे पर दुख जताया है।

महाराष्ट्र सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है जबकि जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज का खर्च भी राज्य सरकार उठा रही है।

मुंबई जैसे घनी आबादी वाले शहर में आग लगने की घटनाएं अक्सर सामने आती हैं। बहुमंजिला इमारत और झुग्गी बस्तियों में आग लगने पर सरकारी अमले को आग लगने की जगह तक पहुंचने और इसे बुझाने में खासी मशक्कत करनी पड़ती है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें