+
दिल्ली: अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

दिल्ली: अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में चुनाव आयोग ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के ख़िलाफ़ कार्रवाई की है। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में चुनाव आयोग ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के ख़िलाफ़ कार्रवाई की है। अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे के लिये और प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे के लिये प्रचार करने पर रोक लगा दी है। 

इससे पहले बुधवार को चुनाव आयोग ने बीजेपी से इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने के लिये कहा था। प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग़ के धरने को लेकर, ‘ये लोग आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों से रेप करेंगे’ का बयान दिया था। जबकि अनुराग ठाकुर ने एक चुनावी जनसभा में ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…को’ का नारा लगवाया था। 

बीजेपी नेताओं के निशाने पर शाहीन बाग

नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में शाहीन बाग़ में चल रहे धरने को लेकर बीजेपी नेताओं के अंधाधुंध बयान आ रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह कई जनसभाओं में कह चुके हैं ईवीएम का बटन इतने ग़ुस्से में दबाएं कि इसका करंट शाहीन बाग़ में लगे। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग़ को तौहीन बाग़ कहा था। केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नागरिकता क़ानून के नाम पर लोगों को भड़का रही हैं और अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शाहीन बाग़ के लोगों के साथ खड़े हैं।  

दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे: चुघ 

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली के सह प्रभारी तरुण चुघ ने कहा है कि वह दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे। चुघ ने ट्वीट कर कहा, ’हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे और यहां आईएसआईएस जैसा मॉड्यूल लागू नहीं होने देंगे जिसमें बच्चों और महिलाओं का इस्तेमाल किया जाता है।’ चुघ ने आगे कहा, ‘शाहीन बाग़ के आंदोलनकारी मुख्य सड़कों को जाम कर लोगों के मन में डर पैदा कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे (हम दिल्ली को नहीं जलने देंगे)।’ 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें