+
नूंह में खनन माफिया ने पुलिस अफसर को कुचला, संदिग्ध पकड़ा 

नूंह में खनन माफिया ने पुलिस अफसर को कुचला, संदिग्ध पकड़ा 

पुलिस अफसर सुरेंद्र सिंह बिश्नोई अवैध खनन को रोकने के लिए मौके पर पहुंचे थे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

मेवात के नूंह इलाके में खनन माफिया ने एक वरिष्ठ पुलिस अफसर सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को डंपर से कुचल दिया। यह घटना मंगलवार दिन में हुई। उस वक्त पुलिस अफसर सुरेंद्र सिंह बिश्नोई अवैध खनन को रोकने के लिए मौके पर पहुंचे थे। वह डीएसपी की रैंक पर थे। गुरुग्राम से सटे नूंह जिले के तावडू थाना क्षेत्र के गांव पचगांव में यह घटना हुई है। हरियाणा पुलिस ने आज ही इस मामले में एक संदिग्ध को पकड़ा है। संदिग्ध आरोपी मुठभेड़ में घायल हुआ बताया जाता है। 

बिश्नोई को अवैध खनन की शिकायत मिली थी। मौके पर पहुंचकर उन्होंने पत्थरों से लदे हुए डंपर को रुकने के लिए कहा लेकिन ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी और उन्हें कुचल दिया। डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तमाम संभावित जगहों पर दबिश दे रही है। हालात की गंभीरता को देखते हुए तमाम बड़े पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने राज्य के डीजीपी और नूहं के एसपी से बात कर इस मामले में पूरी जानकारी ली है। 

बदमाशों के हौसले बुलंद 

इस वारदात से पता चलता है कि हरियाणा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। इस इलाके में माफियाओं के द्वारा अवैध खनन किए जाने की खबरें लगातार आती रही हैं।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि खनन माफिया पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी जैसी बड़ी रैंक के अफसर की हत्या करने से यह पता चलता है कि हरियाणा में बदमाशों को कानून या पुलिस का कतई कोई खौफ नहीं है।

इस मामले में हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज तक से कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि माफिया ने राज्य में यमुना का रास्ता ही बदल दिया है। हुड्डा ने कहा कि राज्य के अंदर हर आम आदमी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है और ऐसा लगता है कि हरियाणा में कोई सरकार ही नहीं है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें