सत्येंद्र जैन के सामने तिहाड़ के सुपरिटेंडेंट की हाजिरी: बीजेपी

09:38 am Nov 26, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी ने शनिवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का नया वीडियो जारी किया है। बीजेपी नेता हरीश खुराना की ओर से यह वीडियो जारी किया गया है। खुराना ने कहा है कि इस वीडियो में दिख रहा है कि सत्येंद्र जैन के सामने रात 8 बजे तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट की हाज़िरी हुई है। 

सुपरिटेंडेंट के सत्येंद्र जैन के कमरे में आने से पहले तीन और लोग वहां बैठे हुए दिख रहे हैं, जो जैन से किसी मामले में बातचीत कर रहे हैं। सुपरिटेंडेंट के आते ही वे तीनों वहां से चले जाते हैं और इसके बाद जैन और सुपरिटेंडेंट की बातचीत होती है। यह वीडियो 12 सितंबर का है।  

सत्येंद्र जैन को इस साल जुलाई में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया था और अब तक उन्हें जमानत नहीं मिल सकी है। 

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने वीडियो को लेकर आज तक से बातचीत में कहा कि सत्येंद्र जैन ने जेल का मजाक बनाकर रख दिया है। उन्होंने कहा कि जैन जेल के अंदर सुपरिटेंडेंट की हाजिरी ले रहे हैं और कहीं से ऐसा नहीं लग रहा है कि कोई आरोपी जेल के अंदर है। उन्होंने कहा कि जैन राजाओं की तरह जेल के अंदर रह रहे हैं। 

खाना खाने वाला वीडियो 

बीजेपी ने बुधवार को सत्येंद्र जैन का एक वीडियो जारी किया था। इसमें सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के भीतर खाना खाते हुए दिख रहे थे। बीजेपी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन को बाहर से खाना लाकर दिया जा रहा है और उन्हें खाना-सलाद, फल सब कुछ दिया जा रहा है। जबकि कुछ दिन पहले ही सत्येंद्र जैन ने अदालत से शिकायत की थी कि उन्हें तिहाड़ जेल में पर्याप्त खाना नहीं मिल रहा है और उनका वजन 28 किलो गिर गया है। 

इस वीडियो में सत्येंद्र जैन के लिए खाना और सलाद लाने वाले 2 लोग भी वीडियो में दिखाई दिए थे। उन्हें यह खाना प्लास्टिक के बॉक्स में दिया गया है और जेल के भीतर इस तरह खाना नहीं दिया जाता।

मसाज वाला मामला

कुछ दिन पहले सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल में मसाज और मालिश कराने वाला एक वीडियो सामने आया था। तब बीजेपी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन के लिए तिहाड़ जेल के सभी नियमों को कूड़ेदान में फेंक दिया गया है और उन्हें हेड मसाज और फुट मसाज सहित कई सुविधाएं दी जा रही हैं।

इस वीडियो में दिखा था कि एक शख्स सत्येंद्र जैन के पैरों की मालिश कर रहा है और वह बिस्तर पर लेटे हुए कुछ कागज पढ़ रहे हैं। 

इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि किसी इंसान को उसकी बीमारी में दिए जा रहे इलाज की सीसीटीवी फुटेज को गलत तरीके से बाहर निकाल कर उसकी बीमारी का मजाक बना रही है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सत्येंद्र जैन के स्पाइन-इंजरी के दो ऑपरेशन हुए हैं। डॉक्टर ने उन्हें रेगुलर फ़िज़ियोथेरेपी बताई है। कोविड के बाद से उनके फेफड़ों में पैच है जो अभी ठीक नहीं हुआ है। 

लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा था कि जो शख्स सत्येंद्र जैन की मसाज कर रहा था उसका नाम रिंकू है और वह कोई फिजियोथैरेपिस्ट नहीं है बल्कि बलात्कार के मामले में अभियुक्त है और उसके ऊपर पॉक्सो और आईपीसी की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज है। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी ने तिहाड़ को थाईलैंड में बदल कर रख दिया है। 

इसके जवाब में दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जब गुजरात की जेल में बंद थे तब स्पेशल जेल बनाई गई थी।