एमसीडी चुनाव: बीजेपी ने जारी किया नया स्टिंग, आप को घेरा

01:57 pm Nov 21, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी की एक नेता के द्वारा किए गए स्टिंग को जारी किया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव में टिकट देने के बदले आम आदमी पार्टी अवैध वसूली कर रही है। बीजेपी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी की एक नेता बिंदू श्रीराम ने यह स्टिंग किया है। बीजेपी का कुछ ही दिनों के भीतर आम आदमी पार्टी पर यह एक और बड़ा हमला है। बीते कुछ दिनों में बीजेपी ने ताबड़तोड़ स्टिंग जारी किए हैं। 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस स्टिंग को जारी किया। बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी की नेता बिंदू श्रीराम एमसीडी चुनाव में 54 रोहिणी वार्ड से टिकट चाहती थीं। बिंदू श्रीराम लगभग दो साल पहले कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुई थीं। 

इसके लिए वह दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल से मिलीं। बीजेपी के मुताबिक, बिंदू श्रीराम इन लोगों से कहती हैं उन्हें एमसीडी चुनाव में टिकट चाहिए तो ये दोनों लोग कहते हैं कि आप ‘पूरा’ दे दीजिए। इस पर बिंदू श्रीराम कहती हैं कि वह पूरा अभी नहीं देंगी और 21 लाख रुपए का टोकन दे देंगी और बाकी रकम 40 लाख और 21 लाख रुपए की किश्तों में देंगी और कुल मिलाकर 80 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

‘पूरा’ पैसा देना पड़ेगा 

बीजेपी के मुताबिक, स्टिंग में दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल बिंदू श्रीराम से कहते हैं कि आपको ‘पूरा’ पैसा देना पड़ेगा तभी आपका नाम ऊपर चढ़ेगा वरना नहीं हो पाएगा। स्टिंग में बिंदू श्रीराम पूछती हैं कि ऐसा क्यों, क्या दिल्ली सरकार की पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी की विधायक राखी बिड़लान को इस बारे में पता है तो दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल कहते हैं कि राखी बिड़लान को सब पता है। 

बीजेपी के मुताबिक, स्टिंग में कहा गया है कि आप पूरा पैसा एक साथ दे दीजिए और हमारे पास 8 लोगों का माल आ गया है। दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल बिंदू श्रीराम से कहते हैं कि अगर आप पूरा पैसा दे देंगी तो टिकट देने वाली कमेटी के जो 5 सदस्य हैं, वे खुश हो जाएंगे। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये 5 लोग- गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, आतिशी मारलेना और आदिल खान हैं और टिकट के लिए इन 5 लोगों के सामने नाम जाना है। 

संबित पात्रा के मुताबिक, स्टिंग में कहा जा रहा है कि 110 सीटों की बुकिंग हो गई है, इनकी रकम आ चुकी है और आप भी जल्दी पैसा दीजिए।

कौन हैं गोयल और श्रॉफ?

संबित पात्रा ने कहा कि पुनीत गोयल आम आदमी पार्टी के रोहिणी विधानसभा के कोऑर्डिनेटर इंचार्ज हैं। वह दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय के एनजीओ देश की बात के इंचार्ज भी हैं जबकि दिनेश श्रॉफ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के समधी हैं और वह विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल के भी रिश्तेदार हैं। 

आरआर पठानिया 

संबित पात्रा ने कहा कि इस मामले में अहम किरदार आरआर पठानिया का है। पठानिया आम आदमी पार्टी के उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी हैं और एससी-एसटी प्रकोष्ठ के दिल्ली प्रभारी भी हैं। साथ ही वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरी दिल्ली में पैसे इकट्ठे करने का काम आरआर पठानिया के पास है। 

संबित पात्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार विरोध की बात करती थी पर आज पूरी पार्टी उगाही करने में लगी है और पूरी की पूरी पार्टी भ्रष्टाचार में लिप्त है। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि स्टिंग से साफ है कि सिर्फ़ एमसीडी की टिकट ही नहीं, आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के टिकट भी बेचे थे। 

संबित पात्रा के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने पैसे इकट्ठे करने के लिए पूरी दिल्ली को इलाकों में बांट दिया था और पुरानी फिल्मों के डॉन की तरह अरविंद केजरीवाल ने अपना जाल चारों तरफ फैला रखा था। 

जांच करा लो: केजरीवाल 

स्टिंग को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी रोज एक नई नौटंकी लेकर आती है। पहले उन्होंने कहा कि शराब घोटाला हुआ और उसकी जांच कराई लेकिन शराब घोटाले में कुछ नहीं मिला, बस घोटाले की बात कही गई बस घोटाले में भी कुछ नहीं मिला, इसी तरह सड़क घोटाले में भी कुछ नहीं मिला। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को इस मामले में जांच करा लेनी चाहिए। गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोगों को आम आदमी पार्टी से बहुत उम्मीद है उन्होंने कहा कि गुजरात में बेईमान सरकार है और यहां के लोग एक मौका आम आदमी पार्टी को जरूर दें। 

आम आदमी पार्टी पर ताबड़तोड़ हमले 

बताना होगा कि दिल्ली में नगर निगम के चुनाव के प्रचार के बीच बीजेपी आए दिन आम आदमी पार्टी पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। पिछले दिनों उसने आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदारों को एमसीडी चुनाव में टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप में घेरा था। शुक्रवार को बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकेश गोयल का कथित स्टिंग वीडियो जारी किया था और इसके जरिए आरोप लगाया था कि मुकेश गोयल एक जूनियर इंजीनियर से रिश्वत मांग रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह तिहाड़ जेल में अपनी मसाज करा रहे हैं। बीजेपी ने इस वीडियो को लेकर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सत्येंद्र जैन के पैरों की मालिश कर रहा है और वह बिस्तर पर लेटे हुए कुछ कागज पढ़ रहे हैं। 

बीजेपी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन के लिए तिहाड़ जेल के सभी नियमों को कूड़ेदान में फेंक दिया गया है और उन्हें हेड मसाज और फुट मसाज सहित कई सुविधाएं दी जा रही हैं। 

दिल्ली में पिछले कई महीनों से केजरीवाल सरकार द्वारा लाई गई और फिर वापस ली गई आबकारी नीति को लेकर जबरदस्त बवाल चल रहा है। इसके अलावा बीजेपी ने यमुना नदी की सफाई ना होने के मामले पर भी केजरीवाल सरकार को जोर-शोर से घेरा है। बीजेपी ने कहा है कि दिल्ली में 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद में घोटाला हुआ है और ऐसे ही कई अन्य मामलों को भी बीजेपी लगातार उठा रही है। 

राजेंद्र पाल गौतम विवाद

बीजेपी ने कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के एक वायरल वीडियो को मुद्दा बना लिया था। इस वीडियो में राजेंद्र पाल गौतम को बौद्ध धर्म के लोगों के साथ 22 प्रतिज्ञाओं को लेते हुए दिखाया गया था। बीजेपी ने कहा था कि राजेंद्र पाल गौतम ने इन प्रतिज्ञाओं को लेकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। 

हालांकि राजेंद्र पाल गौतम ने कहा था कि इस तरह की प्रतिज्ञाएं साल 1956 से लगातार ली जाती रही हैं और उन्होंने किसी भी धर्म का कोई अपमान नहीं किया है। बताना होगा कि साल 1956 में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने हजारों लोगों के साथ धर्म परिवर्तन कर बौद्ध धर्म अपनाया था।