हिरासत खत्म होने के एक दिन पहले राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे मनीष 

05:30 pm Mar 03, 2023 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली की विवादित शराबनीति घोटाले में घिरे मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सिसोदिया की तरफ से दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई है। आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम की याचिका पर शनिवार को सुनवाई होगी। मनीष सिसोदिया फिलहाल सीबीआई की रिमांड में हैं।

शराब घोटाले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। इससे पहले वे सुप्रीम कोर्ट भी गये थे जहां उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

ज्ञात हो कि कल 4 मार्च को उनकी हिरासत की अवधि खत्म हो रही है। कल अगर कोर्ट उन्हें जमानत नहीं देती है तो उन्हें फिर से जेल जाना पड़ सकता है। दिल्ली की आबकारी नीति और उसमें भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही सीबीआई उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है

सीबीआई मनीष के खिलाफ शराब घोटाले के अलावा दिल्ली की खूफिया फीडबैक यूनिट बनाए जाने की भी जांच कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले महीने ही इसकी इजाजत दे दी थी।

बीते सोमवार को सीबीआई ने मनीष को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया था, जहां कई घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी, जिस पर उसी दिन सुनवाई भी हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उनसे जमानत के लिए निचली जाने को कहा था।  

सुप्रीम कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने अपने उप-मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। मनीष के साथ मनी लॉंड्रिग के आरोपों में जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया था।