सुप्रीम कोर्ट के बाहर एक व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

04:37 pm Jan 21, 2022 | सत्य ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट की नई इमारत के पास एक शख्स ने शुक्रवार को खुद को आग लगा ली। उसको अस्पताल में भर्ती किया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उस शख्स ने आत्महत्या का प्रयास किया था। 

पुलिस के अनुसार उस व्यक्ति की पहचान राजभर गुप्ता के रूप में हुई है। उस व्यक्ति की उम्र क़रीब 50 वर्ष बताया जी रही है। वह नोएडा का रहने वाला है।

आत्मदाह करने की कोशिश की सूचना मिलते ही तुरंत दिल्ली पुलिस मौक़े पर पहुंची। पुलिस ने झुलसे व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। आत्मदाह की वजह का अभी पता नहीं लग पाया है।

इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में भी सुप्रीम कोर्ट के बाहर इसी तरह से आग लगाए जाने की घटना हुई थी। कोर्ट के गेट नंबर डी पर एक महिला और पुरुष ने खुद को आग लगा ली थी। दोनों को पुलिस वैन से राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुँचाया गया गया था। 

आत्मदाह करने वाली महिला ने यूपी के एक सांसद के ख़िलाफ़ रेप का मुक़दमा दर्ज कराया था और पुरुष उस मामले का गवाह था। खुद को आग लगाने से पहले इन दोनों ने सोशल मीडिया पर लाइव किया था और महिला ने खुद को रेप पीड़िता बताया था। आग से झुलसे दोनों की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।