दिल्ली हिंसा: प्रधानमंत्री मोदी ने की शांति बनाये रखने की अपील 

02:18 pm Feb 26, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

नागरिकता क़ानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह दिल्ली के सभी भाईयों और बहनों से अपील करते हैं कि वे शांति और भाईचारा बनाये रखें। उन्होंने कहा कि यह बेहद ज़रूरी है कि जल्द से जल्द शांति बहाली की जाये। 

मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने दिल्ली के हालात का जायजा लिया है और पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति बहाली करने के लिये काम कर रही हैं। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की थी। 

पिछले तीन दिनों से दिल्ली हिंसा की चपेट में है। जाफ़राबाद-मौजपुर से लेकर भजनपुरा और करावल नगर में लगातार हिंसा हो रही है। हिंसा में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है और 250 से ज़्यादा लोग घायल हैं। दंगाइयों पर क़ाबू पाने के लिये देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने ख़ुद स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार रात को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। पुलिस की 67 कंपनियों को हिंसा प्रभावित इलाक़ों में तैनात किया गया है।