पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारमंगलम की पत्नी की दिल्ली में हत्या, एक हिरासत में

01:30 pm Jul 07, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम की दिल्ली में वसंत विहार स्थित उनके आवास पर बीती रात हत्या कर दी गई। इस मामले में एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ़्तार किया गया है। 

किट्टी कुमारमंगलम सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी कर चुकी थीं। वह दिल्ली के वसंत विहार इलाक़े में रहती थीं। पुलिस के अनुसार मंगलवार रात 67 वर्षीय किट्टी मृत पाई गईं। पुलिस के अनुसार नौकरानी ने लूट के इरादे से घुसे एक धोबी द्वारा हत्या किए जाने का बयान दिया है। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि तकिये से मुँह दबाकर उनकी हत्या की गई है।

पुलिस के अनुसार, किट्टी कुमारमंगलम रात 9 बजे जब अपने घर की नौकरानी के साथ थीं तभी उनके लिए काम करने वाला धोबी दो अन्य लोगों के साथ घर में घुसा। पुलिस का कहना है कि वह लूट के इरादे से घुसा था। किट्टी कुमारमंगलम की नौकरानी ने धोबी को पहचान लिया था। इसके बाद आरोपियों ने उसको बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। फिर उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने इस दौरान किट्टी की हत्या कर दी। 

घटना के बाद रात क़रीब 11 बजे पुलिस को सूचना दी गई। नौकरानी के बयान के बाद पुलिस ने रात में ही उस आरोपी धोबी राजू (24) को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी राजू वसंत विहार के ही भंवर सिंह कैंप में रहता है। पुलिस का कहना है कि वारदात में शामिल बाक़ी दो आरोपियों की भी पहचान हो गई है, जिनकी तलाश जारी है।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), इंगित प्रताप सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'घटना रात क़रीब 9 बजे हुई जब नौकरानी ने परिवार के धोबी के लिए दरवाजा खोला। जब उसने दरवाजा खोला तो आरोपी उसे दूसरे कमरे में खींच कर ले गा और उसे बांध दिया। इस बीच दो अन्य लड़के भी घुसे। उन्होंने एक तकिए का उपयोग करके किट्टी कुमारमंगलम को मार डाला।'

बता दें कि किट्टी कुमारमंगलम ने सुप्रीम कोर्ट के वकील के रूप में काम किया था। उनके पति पहली बार 1984 में लोकसभा के लिए चुने गए थे, और 1991 और 92 के बीच संसदीय मामलों और क़ानून, न्याय और कंपनी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री, 1992 और 93 के बीच संसदीय मामलों के मंत्री और 1998 में देश के बिजली मंत्री के रूप में कार्य किया था।