दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉज़िटिव

08:30 pm Jun 17, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है। मंगलवार को उनकी कोरोना जाँच हुई थी। बुधवार की शाम उसकी रिपोर्ट आई है, जिसमें उन्हें पॉज़िटिव पाया गया है। 

पहले निगेटिव, फिर पॉज़िटिव

सोमवार की रात तेज़ बुखार और सांस लेने में दिक्क़त होने के बाद जैन को राजीव गाँधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार की सुबह उनका कोरोना टेस्ट किया गया था और तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन जब दूसरी बार उनका कोरोना टेस्ट हुआ और वह पॉजिटिव पाए गए। सोमवार को उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर अचानक गिर गया था। 

सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव होने वाले आम आदमी पार्टी की चौथे विधायक हैं। इससे पहले आतिशी मर्लिना, करोल बाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। 

आतिशी मर्लीना दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी हुई हैं और कोरोना रोकथाम पर काम कर रही हैं। उन्हें 11 जून को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद 11 जून को ही आतिशी ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, 

'कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में आतिशी जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मुझे उम्मीद है वह जल्द से जल्द स्वस्थ होकर एक बार फिर लोगों की सेवा में लग जाएंगी।'


अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक 42,829 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 1400 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कुछ दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुखार के साथ गले में खराश की परेशानी हुई थी। इसके बाद उन्होंने ख़ुद को आइसोलेट कर लिया था। उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था और इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने केजरीवाल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।