दिल्ली: कोरोना की चपेट में आए आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि

07:33 pm May 01, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को उनका सैंपल लिया गया था जिसकी शुक्रवार को रिपोर्ट आई है। विधायक इन दिनों कोरोना से जुड़े कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी कर रहे थे। विधायक के भाई की भी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विशेष रवि करोलबाग सीट से विधायक हैं। 

विशेष रवि का कोरोना से संक्रमित होना चिंताजनक ख़बर है क्योंकि बीते कुछ दिनों में लगातार सक्रियता के चलते वह सैकड़ों लोगों के संपर्क में आए हैं। पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों और दिल्ली सरकार के अधिकारियों से भी वह मिले होंगे, ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों को क्वरेंटीन करना पड़ सकता है। 

दिल्ली में यह पहला मामला है, जिसमें कोई जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। जितेंद्र के स्टाफ़ के भी कुछ लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए थे। 

सभी जिले रेड ज़ोन में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ते हुए 3500 के आंकड़े को पार कर चुके हैं और अब तक 59 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली देश का अकेला ऐसा राज्य है, जहां के सभी जिले रेड ज़ोन में हैं। दिल्ली में संक्रमण का ख़तरा इसलिए भी ज़्यादा है क्योंकि इससे सटा हुआ एक शहर गुरुग्राम ऑरेंज ज़ोन में है जबकि दूसरा शहर फ़रीदाबाद रेड ज़ोन में है और पूरी दिल्ली ख़ुद ही रेड ज़ोन में है।