'आप' विधायक की गाड़ी पर गोलीबारी, एक कार्यकर्ता की मौत, दूसरा घायल

09:30 am Feb 12, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

आम आदमी  पार्टी के नव-निर्वाचित विधायक नरेश यादव की गाड़ी पर मंगलवार रात एक अज्ञात हमलावर ने गोलियाँ चलाईं। विधायक बाल-बाल बचे, पर पार्टी के कार्यकर्ता अशोक मान की मौत हो गई, एक दूसरा कार्यकर्ता बुरी तरह ज़ख़्मी हो गया। 

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि महरौली चौराहे पर यह वारदात हुई। हमलावर किशनगढ दरवाजे की तरफ से दौड़ता हुआ आया और विधायक की गाड़ी पर गोलियाँ चला कर भाग गया।

मामला क्या है

इस घटना में दो लोग घायल हो गए। पार्टी कार्यकर्ता अशोक मान को फ़ोर्टिस अस्पताल में दाखिल कराया गया, बाद में उनकी मौत हो गई। एक दूसरे कार्यकर्ता को भी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अस्पताल प्रशासन ने गोलियों के ज़ख़्म के साथ दो लोगों को भर्ती कराए जाने की पुष्टि की है। 

दिल्ली विधानसभा चुनावों के मतों की गिनती मंगलवार को हुई, जिसमें नरेश यादव निर्वाचित घोषित किए गए। वह समर्थकों के साथ स्थानीय मंदिर गए, वे सभी लोग लौट रहे थे जब महरौली चौक के पास यह वारदात हुई।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ता अशोक मान को गोली मार दी गई। दिल्ली में क़ानून व्यवस्था की स्थिति भयावह है।'

नरेश यादव दूसरी बार महरौली से विधायक चुने गए हैं। नरेश यादव दूसरी बार महरौली से विधायक चुने गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की कुसुम खत्री को हराया। यादव को 62,417 वोट और खत्री को 44,256 वोट मिले। 

चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने नारा दिया था, 'देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को।' इसके अलावा बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक चुनाव रैली में मंच से नारा लगाया था, 'देश के गद्दारों को', और वहाँ मौजूद उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने इसका जवाब दिया था, 'गोली मारो सालों को।' 

कपिल मिश्रा ने बीजेपी के टिकट पर मॉडल टाउन से चुनाव लड़ा और हार गए। बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बहस की शुरुआत सरकार की ओर से अनुराग ठाकुर ने ही की थी।