दिल्ली की जनता ने नफ़रत, विध्वंस को हरा दिया : अखिलेश 

05:29 pm Feb 11, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों पर आम आदमी पार्टी को बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने नफ़रत और विध्वंस को परास्त कर दिया है। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि इस चुनाव के बाद बीजेपी किसी भी बाग को याद नहीं रखेगी।

बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने तंज करते हुए कहा कि यदि विकास और शिक्षा के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी ने अच्छा काम किया होता तो शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया मतगणना में पीछे नहीं चलते। बता दें कि पटपड़गंज सीट पर सिसोदिया बहुत ही कड़े संघर्ष में फंसे हुए थे, वह कई राउंड में पीछे थे, हालांकि अंत में वह जीत गए। 

भारतीय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने आम आदमी पार्टी को बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने नफ़रत और हिंसा की राजनीति को खारिज कर दिया है।  

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर केजरीवाल को बधाई तो दी ही, उन्होंने बीजेपी पर क़रार तंज किया। ठाकरे ने कहा कि देश की जनता ने दिखा दिया है कि देश अब 'मन की बात' से नहीं, 'जन की बात' से चलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कह दिया, लेकिन उसे हरा नहीं सकी। 

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने आम आदमी पार्टी को बधाई दी और कहा कि दिल्ली के लोगों ने यह दिखा दिया कि वे काम और विकास पर वोट देंगे। 

मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार आम आदमी पार्टी 63 सीटों पर आगे चल रही है या जीत चुकी है। दूसरी ओर बीजेपी 7 सीटों पर आगे चल रही है या चुनाव जीत चुकी है। कांग्रेस न किसी सीट पर जीत सकी है और न ही इसकी कोई संभावना दिख रही है।