पुलिस के बाद वकीलों ने किया प्रदर्शन, जमकर नारेबाज़ी 

11:57 am Nov 06, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प में पुलिसकर्मियों की ओर से जोरदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली में वकील सड़कों पर उतर आये हैं। रोहिणी और साकेत कोर्ट के बाहर वकील बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं।

रोहिणी कोर्ट और साकेत कोर्ट के बाहर वकील जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ख़बरों के मुताबिक़, साकेत कोर्ट में वकीलों ने अदालत के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं और कामकाज ठप कर दिया है।. दिल्ली के सभी बार एसोसिएशन की संयोजन समिति के अध्यक्ष महावीर शर्मा और महासचिव धीर सिंह कसाना ने मंगलवार को वकीलों से कहा था कि वे शांतिपूर्ण तरीके से ही आन्दोलन करें और मुवक्किलों को अदालत तक पहुँचने से न रोकें। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है और वकील उग्र हो गये हैं। 

मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवानों ने दिल्ली में पुलिस मुख्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया था। पूरे दिन पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद पुलिसकर्मी रात को माने थे। पुलिसकर्मियों ने 10 घंटे तक दिल्ली की सड़कों पर धरना दिया था। बाद में उनकी सभी माँगें मान ली गई थीं। उन्हें यूनियन बनाने का हक़ भी मिल गया है। सैकड़ों की तादाद में पुलिस कर्मियों और उनके परिजनों ने इंडिया गेट और पुलिस मुख्यालय पर धरना दिया था।

तीस हजारी कोर्ट में बीते शनिवार दोपहर को पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प का मामला बढ़ता ही जा रहा है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो आ रहे हैं जिनमें वकील पुलिसकर्मियों को मारते-पीटते या कुछ जगहों पर हाथापाई करते दिख रहे हैं। इस घटना के बाद सोमवार को कई राज्यों में वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया था और निचली अदालतों के वकील हड़ताल पर चले गये थे।