योगी के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर लगे तत्काल बैन, दर्ज हो एफ़आईआर: ‘आप’

05:42 pm Feb 02, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने उतरे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयानों को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) बेहद नाराज है। पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार करने पर पूरी तरह तत्काल रोक लगाई जाये। पार्टी की ओर से भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए योगी के ख़िलाफ़ एफ़आईआर भी दर्ज करने की मांग की गई है।

‘आयोग ने बांधी आंखों पर पट्टी’ 

‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर कहा, ‘दिल्ली में माहौल बिगाड़ने के लिये लगातार भड़काऊ बयान दिये जा रहे हैं, हमने इसकी जानकारी देने के लिये चुनाव आयोग से समय मांगा था लेकिन हमें समय नहीं दिया गया है। बीजेपी दिल्ली का माहौल बिगाड़ रही है और चुनाव आयोग आंखों पर पट्टी बांधे बैठा है और वह इसका संज्ञान नहीं ले रहा है।’ उन्होंने कहा कि सोमवार 12 बजे तक चुनाव आयोग ने मिलने का समय नहीं दिया तो हम लोग चुनाव आयोग के दफ़्तर में जाकर बैठ जाएंगे। 

‘आप’ सांसद ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश से एक योगी मनोरोगी आये हैं और वह कुछ भी बोले जा रहे हैं,  उनके ऊपर कोई प्रतिबंध नहीं है। यूपी की क़ानून व्यवस्था बदतर हो रही है, इस पर योगी के पास कोई जवाब नहीं है।’ संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी दिल्ली की चिकित्सा, बिजली, पानी, बेरोज़गारी पर बात नहीं कर सकती और उसके पास कोई मुद्दा नहीं है। 

पाकिस्तान वाले बयान पर हो पूछताछ

संजय सिंह ने कहा कि योगी से पूछताछ की जाये कि उन्होंने किस आधार पर यह बयान दिया कि केजरीवाल के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं और इस बारे में उनके पास क्या जानकारी है। योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दिल्ली के करावल नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘पाकिस्तान का एक मंत्री केजरीवाल के समर्थन में अपील कर रहा है यानी उसे दिल्ली की जनता पर विश्वास नहीं है, अपने पाकिस्तान के आकाओं से कह करके, अपने पक्ष में बयान दिलाए जा रहे हैं। इन चेहरों को पहचान लीजिए। ये देश की सुरक्षा के लिए घातक हैं।’ 

संजय सिंह ने कहा, ‘पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने 300 सांसदों की ड्यूटी लगाई थी और चुनाव के दौरान भड़काऊ बयान दिये गये थे। पिछली बार जैसा परिणाम आया था उससे ज़्यादा अच्छा परिणाम इस बार आयेगा।’

बिरयानी खिलाने का आरोप

योगी ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया था कि वह शाहीन बाग़ में बैठे प्रदर्शनकारियों को बिरयानी की सप्लाई कर रही है। योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया था कि जो लोग कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करते हैं, वे ही लोग शाहीन बाग़ में धरना दे रहे हैं और आज़ादी के नारे लगा रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान योगी ने नागरिकता क़ानून के विरोध में प्रदर्शन करने वालों पर हमला बोला था और कहा था कि इनके पूर्वजों ने ही भारत का विभाजन किया था।