ईडी के बुलावे पर पूछताछ के लिए उपस्थित हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत 

02:02 pm Mar 30, 2024 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। 

ईडी के बुलावे पर कैलाश गहलोत शनिवार सुबह 11.30 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे। उन्हें शनिवार की सुबह की ईडी ने समन भेज कर इसी दिन पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में उपस्थित होने को कहा था। 

वह दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं। कैलाश गहलोत दिल्ली में नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। 

समन में ईडी ने कैलाश गहलोत को पीएमएलए के तहत अपना बयान दर्ज करवाने के लिए कहा है। ईडी का कहना है कि कैलाश गहलोत मंत्रियों के उस ग्रुप में शामिल थे जिसने 2021-22 के लिए दिल्ली शराब नीति बनाई थी।

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह गिरफ्तार हो चुके हैं। बीआरएस नेता के कविता को भी ईडी ने इस घोटाले में पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। 

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने पिछले दिनों ही ‘इंडिया विद केजरीवाल' टैगलाइन के साथ केजरीवाल का एक पोस्टर साझा किया था। उन्होंने लिखा था कि पूरा देश दिल्ली के बेटे के साथ खड़ा है।

उन्होंने लिखा था कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक केजरीवाल के समर्थन में आवाजें उठ रही हैं। कैलाश गहलोत मे लिखा था कि देश की राजनीति बदलने वाले कट्टर देशभक्त को देश की जनता अकेला नहीं छोड़ेगी।