+
विदेश में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान के दिल्ली, हरियाणा ठिकानों पर छापे

विदेश में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान के दिल्ली, हरियाणा ठिकानों पर छापे

दिल्ली पुलिस ने विेदेश में बैठे गैंगस्टरों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इस सिलसिले में उसने बुधवार को कपिल सांगवान नामक गैंगस्टर के ठिकानों पर छापे मारे और कैश वगैरह बरामद किया।

दिल्ली पुलिस ने ब्रिटेन में रह रहे भारतीय गैंगस्टर कपिल सांगवान और कई अन्य गेंगस्टरों से जुड़े ठिकानों पर बुधवार को दिल्ली और हरियाणा में छापे मारे। पुलिस सूत्रों के अनुसार छापे के दौरान कई लाख की नकदी और हथियार बरामद किए गए।

दिल्ली पुलिस भाजपा जिला किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुरेंद्र मटियाला की हत्या की जांच कर रही थी। उसमें कपिल सांगवान का नाम आया था। सुरेंद्र मटियाला की हत्या बीते 14 अप्रैल को दिल्ली के द्वारका में उनके दफ्तर के अंदर कर दी गई थी। 

पुलिस टीमों ने बुधवार को सांगवान और उसके साथियों से जुड़े 23 ठिकानों पर छापे मारे। इसमें दिल्ली, हरियाणा के सोनीपत और झज्जर के ठिकाने शामिल हैं। दिल्ली में हुई छापेमारी में 25 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई, जबकि सोनीपत और झज्जर में हथियार जब्त किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ भी बरामद किया गया।

भाजपा नेता सुरेंद्र मटियाला नजफगढ़ में रहते थे। उनकी हत्या में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उन्हीं से पता चला था कि कपिल सांगवान इस हत्या का मास्टरमाइंड है। उसने ब्रिटेन में रहते हुए यह हत्या अपने शूटरों से कराई थी। 

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि फरार कपिल सांगवान ने इलाके में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने और अपने घटते प्रभाव को जिन्दा करने के मकसद से यह हत्या करवाई थी। क्योंकि उसके अधिकांश सहयोगी मकोका के तहत जेल में हैं, और उसके गैंग में हताशा बढ़ रही थी।  दिल्ली पुलिस की आज की कार्रवाई में 300 पुलिस वाले शामिल थे। जिनकी 21 टीमें बनाई गई थीं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान फर्जी पासपोर्ट के जरिए 2020 में ब्रिटेन भाग गया था। वह जबरन वसूली और सामूहिक हत्या के दर्जनों मामलों में वांछित है। इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें