+
ईडी हिरासत में जैन की तसवीर वायरल क्यों? केजरीवाल का संकेत क्या

ईडी हिरासत में जैन की तसवीर वायरल क्यों? केजरीवाल का संकेत क्या

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की एक तसवीर वायरल हुई है और उसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी उस पर टिप्पणी की है। जानिए उनका संकेत क्या है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन की एक व्यापक रूप से साझा की गई तसवीर को रिट्वीट किया है जिसमें वह बीमार दिख रहे हैं। दिल्ली के मंत्री जैन फ़िलहाल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की हिरासत में हैं और सोशल मीडिया पर साझा की गई उस तसवीर को एक दिन पहले यानी गुरुवार का ही बताया जा रहा है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तसवीर सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से वायरल हुई है। आम आदमी पार्टी के नेता उनके समर्थन में टिप्पणियां पोस्ट कर रहे हैं। आप के मीडिया कोऑर्डिनेटर विकास योगी ने उनके समर्थन में ट्वीट कर लिखा है 'ये वो इंसान है जिसने मोहल्ला क्लीनिक बनाया है...'।

वायरल फोटो में सत्येंद्र जैन एक कार में दिखाई दे रहे हैं जिनके चेहरे पर लगता है कि ख़ून जैसी कुछ चीज लगी है। इस तसवीर से यह अटकल लगायी जा रही है कि उनके मुँह के पास क्या चोट लगी है? बहरहाल, एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार केजरीवाल ने कहा है, 'वह ईडी की हिरासत में हैं और मैं ज़्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि हमारा कोई सीधा संपर्क नहीं है। मैं इस पर कोई टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हूं। उन्हें कल अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल में जो कुछ भी हुआ हो, जब वह थोड़ा बेहतर थे तो उन्हें वापस लाया गया।' 

ट्विटर पर सत्येंद्र जैन की तसवीर को साझा करते हुए एक यूज़र ने लिखा है कि 'दिल्ली को मोहल्ला क्लिनिक देने वाले सत्येंद्र जैन की कल की तसवीर'। इसे अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट किया है।

आम आदमी पार्टी के एक अन्य नेता संजय सिंह ने लिखा कि यह तसवीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रवर्तन निदेशालय पर 'काला दाग' है और लिखा कि 'देश आपको कभी माफ नहीं करेगा।'

सत्येंद्र जैन को 30 मई को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। वह 13 जून तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। केजरीवाल और आप ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके पार्टी नेताओं को फर्जी आरोपों में निशाना बना रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें