+
क्या मनीष सिसोदिया का अनुरोध मानेगी सीबीआई? बीजेपी का हमला

क्या मनीष सिसोदिया का अनुरोध मानेगी सीबीआई? बीजेपी का हमला

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज रविवार को सीबीआई के सामने पेश होना है। लेकिन मनीष सिसोदिया ने उससे पहले अनुरोध कर दिया है कि आज की तारीख को टाला जाए। क्यों टाला जाए, जानिएः

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से दिल्ली शराब नीति मामले में अपनी पूछताछ स्थगित करने का अनुरोध किया है। सिसोदिया को सीबीआई ने आज रविवार 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वो अब सवालों से भाग रही है।

सिसोदिया ने कहा कि वह वर्तमान में दिल्ली के बजट पर काम कर रहे हैं। उन्होंने सीबीआई से पूछताछ को कम से कम एक सप्ताह के लिए टालने को कहा है। सिसोदिया ने सीबीआई से कहा - मैं फरवरी के अंत तक सीबीआई दफ्तर जाऊंगा, जब भी वो मुझे बुलाएंगे। दिल्ली के वित्त मंत्री होने के नाते, बजट तैयार करना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए मैंने तारीख को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है। मैंने हमेशा इन एजेंसियों के साथ सहयोग किया है।

सूत्रों ने बताया कि सिसोदिया ने कल शनिवार शाम पुष्टि की थी कि वह आज रविवार सुबह दिल्ली में केंद्रीय जांच एजेंसी के दफ्तर जाएंगे। लेकिन करीब 8.45 बजे सीबीआई को एक पत्र मिला, जिसमें उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कम से कम एक सप्ताह का समय मांगा है। सीबीआई उनके अनुरोध पर फिलहाल कोई विचार नहीं कर रही है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज रविवार सुबह पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह दिल्ली के बजट के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। इसलिए अभी मेरा पूरा ध्यान बजट पर केंद्रित है। मैं चाहता हूं कि सीबीआई एक सप्ताह का समय दे। मैं खुद ही सीबीआई दफ्तर आ जाऊंगा।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सीएम अरविंद केजरीवाल और अन्य पर दिल्ली में एक नई शराब नीति लाने में कथित भ्रष्टाचार के आरोप हैं। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले साल सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

बीजेपी का हमलाः भारतीय जनता पार्टी ने इसे सवालों से भागने का बहाना बताया है। दिल्ली के आबकारी विभाग के प्रभारी श्री सिसोदिया पर तंज कसते हुए, भाजपा के दिल्ली प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि वह अपनी शारीरिक भाषा से घबराए हुए लग रहे थे।

हरीश खुराना ने कहा - बजट तो सिर्फ़ एक बहाना है, असल मक़सद सवालो से भागना है। @msisodia जी। कल तक तो कहते थे घोटाला हुआ नहीं आज बॉडी लैंग्वेज घबराई हुई लग रही थी। कड़े सवाल पूछे जाने का डर तो नहीं।

सिसोदिया, जिन्होंने आबकारी विभाग का प्रभार भी संभाला था, उनसे पहली बार सीबीआई ने पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की थी और मामले के सिलसिले में उनके घर के साथ-साथ बैंक लॉकरों की भी तलाशी ली गई थी। इस मामले में अभी तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें